झारखंड

रामगढ़ में ACB ने अनिल कुमार महली को 10 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार

एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने बुधवार को रामगढ़ (Ramgarh) अंचल के कर्मी अनिल कुमार महली को 10 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

Ramgarh ACB Arrested: एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने बुधवार को रामगढ़ (Ramgarh) अंचल के कर्मी अनिल कुमार महली को 10 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

ACP की टीम ने हल्का तीन के कर्मचारी अमित कुमार लोहरा को भी हिरासत में लिया और उनके कार्यालय की तलाशी ली, जहां से कई अहम दस्तावेज बरामद हुए हैं।

इस बाबत ACB SP आरिफ इकराम ने बताया कि हजारीबाग जिले के कोर्रा थाना क्षेत्र अंतर्गत चुरचू गांव निवासी प्रेम शंकर मेहता ने एक शिकायत भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) में की थी।

उन्होंने कहा था कि रामगढ़ अंचल अंतर्गत ग्राम बनखेता में 10 डिसमिल जमीन उन्होंने खरीदी है, जिसका दाखिल खारिज हो गया है।

वर्ष 2016-17 तक का रसीद कटा हुआ है। उस जमीन को अपने नाम से ऑनलाइन चढ़ाने और ऑनलाइन रसीद निर्गत करने के लिए अंचल कार्यालय में उन्होंने आवेदन दिया था।

SP ने बताया कि प्रेम शंकर मेहता ने कई बार कार्यालय के चक्कर लगाए लेकिन उनका काम नहीं हुआ। इसके बाद कार्यालय के स्टाफ अनिल कुमार महली ने उनसे 25 हजार रिश्वत के तौर पर मांगे।

बाद में 10 हजार में यह डील हो गई, जिसका सत्यापन भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के पदाधिकारी ने 23 अप्रैल को कराया। इसके बाद भी अंचल कार्यालय के स्टाफ अनिल कुमार महली ने यह कहा कि 10 हजार अभी देना होगा और बाकी पैसे काम होने के बाद देना होगा।

बुधवार को जब ACB की टीम ने ट्रैप की तो अनिल कुमार महली जो रामगढ़ अंचल में चौकीदार के पद पर कार्यरत है, वह 10 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया।

चौकीदार ने यह बयान दिया कि यह रिश्वत राजस्व कर्मचारी (Revenue Staff) अमित कुमार लोहरा से काम करने के लिए गए थे।

बयान के आधार पर हल्का तीन के कार्यालय में तलाशी ली गई। यहां से जमीन की डीड, दाखिल खारिज तथा रसीद की छाया प्रति बरामद हुई। इस बिंदु पर अनुसंधान जारी है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker