विदेश

काबुल में गुरुद्वारे के दरवाजे पर बम विस्फोट

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में Kart-E-Parwan गुरुद्वारे के दरवाजे पर जबर्दस्त बम विस्फोट हुआ है।

बम विस्फोट से गुरुद्वारे के आसपास कई दुकानें क्षतिग्रस्त हो गयी हैं। पिछले महीने भी इस गुरुद्वारे में हुए भीषण विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गयी थी।

Afghanistan में तालिबान की सत्ता में वापसी के बाद से लगातार अल्पसंख्यकों पर हमले हो रहे हैं। वहां सिख समुदाय पर भी बार-बार हमले हो रहे हैं।

पिछले महीने 18 जून को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के कार्त- ए- परवान गुरुद्वारे (Kart-e-Parwan Gurdwara) पर एक साथ कई बम धमाके किये गए थे। आतंकियों के इस हमले में दो लोगों की मौत हो गयी थी।

कई अन्य दुकानों पर भी विस्फोट का असर देखा गया

इसके बाद भारत ने अफगानिस्तान में फंसे सिखों के लिए वीसा जारी करने की बात कही थी। भारी संख्या में सिख वापस आए भी थे।

इसके बावजूद कुछ सिख अभी गुरुद्वारे के आसपास दुकानें चला रहे हैं और वे अफगानिस्तान नहीं छोड़ना चाहते हैं।

बुधवार को गुरुद्वारे पर दोबारा हुए हमले को आतंकियों द्वारा वहां बचे सिखों पर दबाव बनाने की कोशिश करार दिया जा रहा है। बुधवार को गुरुद्वारे (Gurdwara) के दरवाजे के पास स्थित दुकानों के बाहर बम विस्फोट किया गया। इससे कई दुकानें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी हैं।

एक दुकानदार ने विस्फोट से क्षतिग्रस्त दुकान का वीडियो भी जारी किया है। उक्त दुकानदार ने अपनी दुकान में टाइम बम रखे जाने का दावा किया है।

कई अन्य दुकानों (Other stores) पर भी विस्फोट का असर देखा गया है। अभी किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है। मामले की पड़ताल की जा रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker