खेल

भारतीय टीम में शामिल हुए मानसिक कंडीशनिंग कोच पैडी अप्टन

पोर्ट ऑफ स्पेन: दक्षिण अफ्रीका के पैडी अप्टन, जिन्हें मानसिक कंडीशनिंग Coach के रूप में नियुक्त किया गया है, त्रिनिदाद में भारतीय टीम से जुड़ गए हैं।

इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी मेन्स T20 World Cup के लिए अप्टन को भारतीय सपोर्ट स्टाफ में शामिल किया गया है।

अप्टन ने 2008 और 2011 के बीच गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten) के अंडर में बतौर सहायक कोच भारतीय क्रिकेट टीम के साथ काम किया है, उस दौरान भारत पहली बार नंबर 1 रैंक वाली Test team बना और घरेलू धरती पर ICC क्रिकेट विश्व कप 2011 भी जीता।

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला खेलेगा

अप्टन ने दुनिया भर की यात्रा की है और मुख्य कोच के रूप में कई टी20 फ्रेंचाइजी का हिस्सा रहे हैं। हाल ही में, उन्होंने आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लिए काम किया है, जहाँ उनकी भूमिका में बायो-बबल के अंदर खिलाड़ियों की मानसिक कंडीशनिंग भी शामिल थी।

बता दें कि T20 world cup से पहले भारत का शेड्यूल काफी व्यस्त है। वर्तमान में स्टैंड-इन कप्तान शिखर धवन के नेतृत्व में, भारतीय Team West Indies के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेल रही है, जहां भारत ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। श्रृंखला का आखिरी मैच आज खेला जाएगा।

इसके बाद रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय टीम पांच मैचों की टी20 श्रृंखला में हिस्सा लेगी।

इसके बाद भारत संयुक्त अरब अमीरात में एशिया कप में हिस्सा लेगा और फिर अगस्त के मध्य में तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में जिम्बाब्वे से खेलेगा। उसके बाद दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया (Africa and Australia) के खिलाफ घरेलू श्रृंखला खेलेगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker