बिहार

कोलकाता प्रिंटिंग प्रेस से लीक हुआ BPSC शिक्षक परीक्षा का पेपर, मास्टरमाइंड ने…

बिहार पब्लिक सर्विस कमिशन (BPSC) शिक्षक बहाली परीक्षा के Paper Leak मामले में बड़ा खुलासा सामने आ रहा है।

BPSC Paper Leak : बिहार पब्लिक सर्विस कमिशन (BPSC) शिक्षक बहाली परीक्षा के Paper Leak मामले में बड़ा खुलासा सामने आ रहा है।

आर्थिक अपराध इकाई (EOU) की पूछताछ में इस मामले में गिरफ्तार Mastermind विशाल कुमार चौरसिया ने कबूल किया है कि कोलकाता स्थित प्रिंटिंग प्रेस के कुछ कर्मियों की मदद से उसने BPSC TRE के तीसरे चरण का प्रश्न-पत्र लीक किया था।

उसने बताया कि BPSC TRE का प्रश्न पत्र उसने पेन ड्राइव में लिया था। इसके बाद इसका Print Out निकलवाया। इसलिए छात्रों के पास से बरामद प्रश्न पत्र में सुरक्षा कोड या बार कोड नहीं थे।

विशाल चौरसिया ने पूछताछ में यह भी बताया है कि पेपर लीक करने में अजय पासवान, सुचिंद्र पासवान, विनोद कुमार कुशवाहा और पवन कुमार राजपूत ने उनकी मदद की थी।

EOU की पूछताछ में Vishal Kumar Chaurasia ने यह भी कबूल किया है कि दिल्ली पुलिस दारोगा भर्ती और बालासोर (Odisha) में जूनियर इंजीनियर परीक्षा का प्रश्न-पत्र भी उसने बालासोर जेल में उसकी मुलाकात कोलकाता के बीरेंद्र सिंह, पार्थो सेन गुप्ता, कौशिक समेत अन्य लोगों से हुई थी, जिन्होंने इस बार कोलकता प्रेस से पेपर लीक करने में उनकी मदद की।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker