झारखंड

बंधु तिर्की और शिल्पी नेहा तिर्की ने हेमंत सोरेन से की मुलाकात

रांची: झारखंड प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की (President Bandhu Tirkey) एवं मांडर की विधायक शिल्पी नेहा तिर्की (Mandar MLA Shilpi Neha Tirkey) ने शनिवार को मुख्यमंत्री से कांके रोड स्थित आवास में मुलाकात की।

आधे घंटे चली इस मुलाकात में सहायक पुलिसकर्मियों के समाप्त हो रहे अनुबंध को पुनः बहाल करने एवं उनकी मांगों पर विचार करने पर बात हुई।

साथ ही होमगार्ड (Home Guard) पर छह वर्ष पूर्व पास हुए अभ्यार्थियों के बहाली पर आ रही गतिरोध को दूर करने पर सार्थक विमर्श हुआ।

तिर्की ने मुख्यमंत्री से मांग कि है कि मनरेगा सिंचाई कूप का पेमेंट (Payment of MNREGA irrigation well) को रिलीज किया जाए। क्योंकि, अधूरे निर्मित सिंचाई कूप बरसात में धंस जा रहे हैं।

सभी मुद्दों को मुख्यमंत्री ने गंभीरता से सुना एवं सभी पर विचार करने पर भरोसा दिलाया

साथ ही मांडर विधायक ने मुख्यमंत्री का ध्यानाकृष्ट राज्य के विद्यालयों की ओर भी कराया। उन्होंने बताया राज्य के एक भी विश्वविद्यालय नेक /नेक ग्रेडिंग वाले नहीं हैं।

वैसे में दूसरे राज्यों से पीएचडी करने वाले को अधिक अंक मिल रहे हैं, जबकि राज्य के विवि से पीएचडी करने वाले विद्यार्थियों को कम अंक प्राप्त हो रहें हैं।

ऐसे में सरकार को चाहिए कि नियमावली में परिवर्तन कर ग्रेडिंग सिस्टम (Grading system) को हटा दिया जाय। सभी मुद्दों को मुख्यमंत्री ने गंभीरता से सुना एवं सभी पर विचार करने पर भरोसा दिलाया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker