जॉब्स

UP बिहार और राजस्थान में निकली है बंपर भर्तियां, युवाओं के लिए सुनहरा मौका, जानिए कैसे करें अप्लाई

अगर आपके पास भी 10वीं, 12वीं पास और ग्रेजुएशन की डिग्री है तो यह आर्टिकल आपके काम की है

Government Job 2023 : सरकारी नौकरी (Government Job) के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए इन दिनों नौकरी की की तलाश कर रहे युवाओं के लिए युवाओं के लिए UP, बिहार और राजस्थान में लाखों की संख्या में वैकेंसी निकली है।

सभी पदों के लिए Online ही आवेदन लिए जा रहे हैं। अगर आपके पास भी 10वीं, 12वीं पास और ग्रेजुएशन की डिग्री (Graduation Degree) है तो यह आर्टिकल आपके काम की है।

बिहार में शिक्षक से लेकर कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्तियां शुरू हुई है। वहीं, UP में डेंटल और हेल्थ डिपार्टमेंट (Dental and Health Department) में भी भर्तियां निकली हैं।

राजस्थान में जूनियर अकाउंटेंट और सफाई कर्मचारी (Junior Accountant & Safai Karamcharis) के पद पर वैकेंसी जारी हुई है। नीचे वैकेंसी के अनुसार, आवेदन की आखिरी तारीख और आवेदन प्रक्रिया देख सकते हैं।

UP बिहार और राजस्थान में निकली है बंपर भर्तियां, युवाओं के लिए सुनहरा मौका, जानिए कैसे करें अप्लाई-Bumper recruitment has come out in UP, Bihar and Rajasthan, golden opportunity for youth, know how to apply

यूपी के स्वास्थ्य विभाग में वैकेंसी

उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन UPPSC की तरफ से फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरीज और हेल्थ ऑफिसर (Forensic Science Laboratories and Health Officer) जैसे पदों पर वैकेंसी निकली है।

इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 394 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन (Online Application) कर सकते हैं। इसके लिए Website uppsc.up.nic.in पर जाना होगा।

बिहार में शिक्षक भर्ती 2023

बिहार में शिक्षक भर्ती (Teacher Recruitment) के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया जारी है। School Teacher के 1 लाख 70 हजार पदों पर वैकेंसी निकली है।

इसमें Apply करने के लिए 12 जुलाई 2023 तक का समय है। आवेदन करने के लिए वेबसाइट- onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाना होगा।

UP बिहार और राजस्थान में निकली है बंपर भर्तियां, युवाओं के लिए सुनहरा मौका, जानिए कैसे करें अप्लाई-Bumper recruitment has come out in UP, Bihar and Rajasthan, golden opportunity for youth, know how to apply

बिहार में कॉन्स्टेबल की वैकेंसी

बिहार पुलिस में कॉन्स्टेबल (Constable) के 21391 पदों पर Vacancy निकली है। इस वैकेंसी के लिए Central Selection Board of Constable CSBC की तरफ से नोटिफिकेशन जारी हुआ है।

इस वैकेंसी में 20 जुलाई तक अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाना होगा।

राजस्थान में सफाई कर्मचारी की भर्ती

लोकल सेल्फ गवर्नमेंट डिपार्टमेंट, (Self Government Department,) राजस्थान की तरफ से सफाई कर्मचारी के 13184 पदों पर वैकंसी निकली है।

इसमें आवेदन करने के लिए वेबसाइट sos.rajasthan.gov.in पर जाना होगा। इस Vacancy के लिए आवेदन फॉर्म भरने की Last Date 19 जुलाई है।

राजस्थान में Junior Accountant की वैकेंसी

राजस्थान सबोर्डिनेट सटाफ सेलेक्शन बोर्ड RSMSSB की तरफ से जूनियर अकाउंटेंट के पद पर वैकेंसी (Post Of Junior Accountant Vacancy) निकली है। इसमें आवेदन करने के लिए 27 जून से 26 जुलाई तक का समय है।

इस Vacancy के माध्यम से कुल 5388 पद भरे जाएंगे। ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर Online Apply कर सकते हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker