… और इसलिए COVID-19 वैक्सीन सर्टिफिकेट से हटी PM मोदी की फोटो

News Aroma Desk

PM Modi’s Photo Removed from COVID-19 Vaccine Certificate: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Health Ministry) ने PM मोदी की फोटो को हटाकर COVID-19 टीकाकरण के लिए कोविन प्रमाणपत्रों में एक उल्लेखनीय बदलाव किया है।

अधिकारियों ने कहा कि चुनाव आयोग की आदर्श आचार संहिता के कारण पीएम की फोटो हटा दी गई।

पहले इन प्रमाणपत्रों में PM मोदी की तस्वीर के साथ-साथ Corona Virus पर विजय पाने के लिए भारत के सामूहिक संकल्प की पुष्टि करने वाला एक उद्धरण भी शामिल था जिसमें लिखा था, एक साथ मिलकर, भारत कोविड-19 को हरा देगा।

प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर और नाम अब इन प्रमाणपत्रों से हटा दिया गया है। जिसके बाद कई यूजर्स ने अनुमान लगाया कि वैक्सीन सर्टिफिकेट में बदलाव Covishield के Side Effects की वजह से किया गया, जिसे एस्ट्राजेनेका के साथ एक लाइसेंसिंग समझौते के तहत सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) द्वारा निर्मित किया गया था। भारत में कई लोगों ने अपने टीकाकरण प्रमाणपत्रों की जांच की है।

सोशल मीडिया पर यूजर्स लगातार इसकी चर्चा कर रहे हैं कि अब कोविन प्रमाणपत्रों में PM मोदी की तस्वीर नहीं है। इस मामले पर कई यूजर्स ने ट्वीट भी किए हैं।

हालांकि, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि मौजूदा लोकसभा चुनावों के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण PM Modi की तस्वीर को वैक्सीन प्रमाणपत्र से हटा दिया गया है, ताकि किसी तरह का विवाद न उठे।

हमें Follow करें!

x