बिज़नेस

HDFC बैंक के ग्राहकों के लिए Alert! इस दिन को बंद रहेंगी कई सेवाएँ

HDFC बैंक, देश के सबसे बड़े निजी क्षेत्र के बैंक ने अपने ग्राहकों को Alert किया है कि 13 जुलाई, 2024 को बैंक की कई सेवाएँ कई घंटों तक बंद रहेंगी।

HDFC Bank: HDFC बैंक, देश के सबसे बड़े निजी क्षेत्र के बैंक ने अपने ग्राहकों को Alert किया है कि 13 जुलाई, 2024 को बैंक की कई सेवाएँ कई घंटों तक बंद रहेंगी।

बैंक ने ईमेल और मैसेज के जरिए अपने करोड़ों ग्राहकों को सूचित किया है कि इस दिन बैंक अपने System को अपग्रेड करेगा।

इस दौरान, 13 घंटों तक बैंक की कई सेवाएँ बाधित रहेंगी। बैंक ने ग्राहकों से आग्रह किया है कि वे इस अवधि से पहले अपने सभी जरूरी काम निपटा लें ताकि बाद में किसी प्रकार की असुविधा न हो।

13 जुलाई को बाधित रहेंगी ये सेवाएँ

HDFC बैंक के ग्राहकों के लिए Alert! इस दिन को बंद रहेंगी कई सेवाएँ Alert for HDFC Bank customers! Many services will remain closed on this day

HDFC बैंक ने अपने आधिकारिक X हैंडल पर जानकारी साझा करते हुए बताया है कि 13 जुलाई को सुबह 3 बजे से शाम 4.30 बजे तक System Upgrade का काम होगा। बैंक ने यह भी स्पष्ट किया है कि यह काम जुलाई के दूसरे शनिवार को इसलिए रखा गया है ताकि छुट्टी के दिन ग्राहकों को कम असुविधा हो।

इस अवधि के दौरान निम्नलिखित सेवाएँ प्रभावित रहेंगी

• UPI सर्विस: सुबह 3 बजे से 3.45 बजे और सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12.45 बजे तक यूपीआई सर्विस उपलब्ध नहीं होगी।
• ATM और डेबिट कार्ड: सुबह 3 बजे से 3.45 बजे और सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12.45 बजे तक सीमित उपयोग के साथ ही उपलब्ध रहेंगे।
• नेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग: 13 घंटे तक आंशिक रूप से चालू रहेंगी।

HDFC बैंक के ग्राहकों के लिए Alert! इस दिन को बंद रहेंगी कई सेवाएँ Alert for HDFC Bank customers! Many services will remain closed on this day
• बैंक अकाउंट सेवाएँ: खाते में पैसे जमा करना, फंड ट्रांसफर (IMPS, NEFT, RTGS) जैसी सेवाएँ बंद रहेंगी।
• पासबुक डाउनलोड और तुरंत अकाउंट खोलना: ये सेवाएँ भी बाधित रहेंगी।

इन सेवाओं पर नहीं पड़ेगा असर

HDFC बैंक ने बताया है कि ग्राहक अपनी क्रेडिट कार्ड सर्विसेज का बिना किसी रुकावट के उपयोग कर सकते हैं। Online Transaction, PoS Transaction, Balance Inquiry और पिन बदलने जैसी सेवाएँ भी चालू रहेंगी।

ग्राहकों से अनुरोध है कि वे इस अवधि के दौरान असुविधा से बचने के लिए पहले से ही अपने महत्वपूर्ण काम पूरे कर लें। बैंक का यह Upgradation कदम ग्राहकों को बेहतर सेवाएँ और ट्रैफिक मैनेजमेंट सुनिश्चित करने के लिए उठाया जा रहा है।

x