Stock Market ने तोड़ा 3 जून का रिकॉर्ड, तीसरे दिन भी बम-बम

News Aroma Desk

Stock Market: राजनीतिक गलियारों में हलचल का दिखा असर शेयर मार्केट (Share Market) ने चुनावी नतीजों (Lok Sabha Election Results) वाले दिन बीते मंगलवार को बड़ी गिरावट झेली थी, लेकिन इसके अगले ही दिन बुधवार से Market में तेजी का जो सिलसिला शुरू हुआ, वो लगातार तीन दिनों से जारी है।

राजनीतिक गलियारों में हलचल का असर बाजार पर भी दिखाई दिया। पहले Exit Poll के अनुमानों के मुताबिक नतीजे ना आने पर बाजार बुरी तरह से फिसला, तो वहीं NDA सरकार को बहुमत और फिर सत्ता में काबिज होने की तैयारी की खबर से अगले ही दिन तूफानी तेजी के साथ चढ़ गया।

Stock Market ने तोड़ा 3 जून का रिकॉर्ड, तीसरे दिन भी बम-बम  BUSINESS NEWS Stock market broke the record of June 3, boom on third day too

अब शुक्रवार को NDA की बैठक में प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के नाम पर सभी के समर्थन के बाद Sensex फिर नए मुकाम पर नजर आया।

शेयर बाजार (Stock Market) में शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन तूफानी तेजी देखने को मिली। इस बीच जहां बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) के 30 शेयरों वाले सेंसेक्स (Sensex) नया ऑल टाइम हाई बनाया, तो वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी (NSE Nifty) भी रॉकेट की रफ्तार से भागता हुआ दिखाई दिया।

कारोबार के अंत में सेंसेक्स Sensex 1618 अंक की बढ़त के साथ 76,693 के लेवल पर बंद हुआ, तो वहीं NSE Nifty 468 अंक की तेजी के साथ 23,290 के स्तर पर क्लोज हुआ।

Stock Market ने तोड़ा 3 जून का रिकॉर्ड, तीसरे दिन भी बम-बम  BUSINESS NEWS Stock market broke the record of June 3, boom on third day too

Sensex नए हाई पर, निफ्टी फिर 23000 के पार शुक्रवार को बीएसई का सेंसेक्स सुबह 9.15 बजे पर मामूली उछाल के साथ 75,031। 79 के स्तर पर ओपन हुआ था, लेकिन इसके बाद इसमें तेजी आती चली गई और 1600 अंकों से ज्यादा की बढ़त के साथ इसने 76,795.31 का स्तर छू लिया, जो Sensex का ऑल टाइम हाई लेवल है।

इसके अलावा NE का निफ्टी 50 भी 22,821.85 के लेवल पर ओपन होने के बाद तूफानी रफ्तार पकड़ते हुए फिर 23,000 के पार निकल गया और 23,320 के दिन के हाई लेवल तक गया।

गौरतलब है कि ये आंकड़ा Nifty के हाई लेवल 23,338 के बेहद करीब है। हालांकि, शेयर बाजार में कारोबार खत्म होने पर BSE Sensex 1618 अंक या 2.16 फीसदी की बढ़त के साथ 76,693 के लेवल पर बंद हुआ, तो वहीं NSE Nifty 468 अंक या 2.05 फीसदी की तेजी के साथ 23,290 के स्तर पर क्लोज हुआ।

Stock Market ने तोड़ा 3 जून का रिकॉर्ड, तीसरे दिन भी बम-बम  BUSINESS NEWS Stock market broke the record of June 3, boom on third day too

Sensex ने 3 जून का तोड़ा रिकॉर्ड शेयर बाजार में ताबड़तोड़ तेजी के बीच खास बात ये रही कि BSE के Sensex ने एग्जिट पोल के अगले दिन या बीते सोमवार को Share Market में आई तेजी के बीच बने अपने रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है।

दरअसल, Exit Poll के अनुमानों के असर के चलते शेयर बाजार रिकॉर्ड तेजी के साथ चढ़ा था और BSE Sensex 76,738.9 के हाई लेवल पर पहुंच गया था, लेकिन शुक्रवार को Sensex ने अपने इस रिकॉर्ड को ध्वस्त करते हुए 76,795 के लेवल को छू लिया।

शुक्रवार की तेजी के चलते BSE Market Cap बढ़ा है और एक ही दिन में शेयर बाजार में निवेश करने वाले Investors की संपत्ति में 7.5 लाख करोड़ रुपये का जोरदार उछाल आया है।

हमें Follow करें!

x