भारत

इस्तीफे की पेशकश के बाद महाराष्ट्र के डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस देना चाहते हैं संगठन को अपना पूरा समय

आज यानी शुक्रवार को दिल्ली में महाराष्ट्र के डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस की अमित शाह और नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से दिल्ली में मुलाकात होनी है।

Maharashtra Deputy CM Devendra Fadnavis : आज यानी शुक्रवार को दिल्ली में महाराष्ट्र के डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस की अमित शाह और नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से दिल्ली में मुलाकात होनी है।

महाराष्ट्र में पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद उन्होंने इस्तीफे की पेशकश की है और अपना पूरा समय अब संगठन में देना चाहते हैं।

पिछले दो दिनों से फडणवीस के समर्थक, जिनमें प्रदेश BJP अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले भी शामिल हैं, उन्हें ऐसा कदम न उठाने के लिए मनाने की कोशिश कर रहे हैं। फडणवीस ने कहा कि वह सरकार से इस्तीफा देकर पार्टी के लिए काम करना चाहते हैं।

गौरतलब है कि BJP के महासचिव विनोद तावड़े ने भी फडणवीस के दिल्ली पहुंचने से पहले गुरुवार को BJP के शीर्ष नेताओं के साथ बैठक की।

यह इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि तावड़े और Fadnavis के बीच सब अच्छा नहीं है। तावड़े 2019 के विधानसभा चुनावों में उन्हें टिकट न दिए जाने और दिल्ली भेजे जाने के लिए फडणवीस (Fadnavis) को जिम्मेदार मानते हैं।

x