क्राइमझारखंड

दुमका में जाली नोटो के कारोबार का उद्भेदन, पांच गिरफ्तार

दुमका: टाउन थाना पुलिस ने दो युवक के अपहरण (Kidnapping) मामले में अपहृत और अपहरणकर्ता समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार आऱोपितों में टाउन थाना (Town Police Station) क्षेत्र स्थित शिवपहाड़ निवासी प्रशांत कुमार, गोड्डा जिले के पथरगामा थाना क्षेत्र के देवघरजागे निवासी रामकृष्ण सिंह, पथरगामा थाना क्षेत्र के रजानखुर्द निवासी रितेश कुमार उर्फ भोला मंडल, पथरगामा थाना क्षेत्र के फसिया निवासी मो० असार और गोड्डा (Mohd Asar and Godda) जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के हरणाकुंडी काली मडा निवासी विकास कुमार का नाम शामिल है। इनके पास से 500 का तीन, 200 की एक जाली नोट और मोबाईल फोन बरामद हुआ है।

दुमका में जाली नोटो के कारोबार का उद्भेदन, पांच गिरफ्तार - Business of fake notes busted in Dumka, five arrested

दुमका SP Amber Lakda ने मंगलवार को बताया कि बीते 12 जनवरी को सरिता झा के लिखित आवेदन पर अज्ञात अपराधकर्मियों के विरुद्ध पति प्रशांत कुमार एवं उसके दोस्त विकास कुमार का अपहरण कर 12 लाख रुपये फिरौती मांगने के आरोप में दुमका नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करवायी थी।

मामले में पुलिस त्वरित कार्रवाई करते हुए अपहृत प्रशांत कुमार एवं उसके दोस्त विकास कुमार को गोड्डा जिले के पथरगामा थाना क्षेत्र स्थित विश्वनाथ कुटी बिसाहा (Vishwanath Kuti Bisaha) से शनिवार को बरामद किया। दोनों अपहृतों का कोर्ट में 164 के तहत बयान दर्ज कराया गया।

यह मामला जाली नोट से संबंधित

इसी बीच पुलिस को जानकारी मिली कि यह मामला जाली नोट से संबंधित है। इसके बाद SIT का गठन किया गया. SIT की टीम प्रशांत कुमार, रामकृष्ण सिंह, रितेश कुमार उर्फ भोला मंडल, मो० असार और विकास कुमार को गिरफ्तार किया गया। आरोपित के पास से पुलिस ने 500 का तीन जाली नोट, 200 की एक जाली नोट और मोबाईल फोन बरामद किये।

SIT की टीम जब मामले की छानबीन की तो जानकारी मिली कि मामला जाली नोट के कारोबार से जुड़ा है। प्रशांत कुमार को कोलकाता किसी व्यक्ति से जानकारी मिली कि जाली नोट (Fake Note) के कारोबार में तीगुने लाभ दिया जायेगा।

प्रशांत कुमार और विकास कुमार का बिहार के लक्खीसराय के किसी व्यक्ति से संपर्क करने को कहा। प्रशांत और विकास गोड्डा निवासी रामकृष्ण सिंह, रितेश कुमार उर्फ भोला मंडल, मो० असार को भी जाली नोट के कारोबार में शामिल कर लिया।

प्रशांत और विकास के कहने पर गये थे तीनों आरोपित

पांचों आऱोपित लक्खीसराय (Lakhisarai) पहुंचे वहां पहुंचने पर 15 लाख रुपये का दो बंडल दिया गया। इसके बदले में आऱोपी ने कुछ नोट भी दिये. पांचों आरोपी लक्खीसराय से दुमका और गोड्डा के लिये निकले।

रास्ते में जब गोड्डा (Godda) के तीनों आरोपित नोट का बंडल चेक किया तो नोट साईज का सादा कागज मिला। इसके बाद मोबाईल पर संपर्क करने की कोशिश की तो बंद मिला।

तीनों आरोपित प्रशांत और विकास के कहने पर गये थे। इसके बाद दोनो आरोपित से रामकृष्ण सिंह, रितेश कुमार उर्फ भोला मंडल, मो० असार रुपये की मांग करने लगे। नही लौटाने पर अपहरण की घटना को अंजाम दिया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker