ऑटो

इस कंपनी की एक महीने में नहीं बिकी EC3 इलेक्ट्रिक कार की एक भी यूनिट, फिर …

Electric Car of Citroen Company: दिसंबर में सिट्रोन कंपनी (Citroen Company) अपनी EC3 इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) की एक यूनिट भी नहीं बेच पाई। कंपनी घरेलू बाजार में चार मॉडल C5 Aircross, C3, EC3 and C3 Aircross की बिक्री कर रही है।

इस कार की सबसे ज्यादा बिक्री अगस्त 2023 में हुई थी जो कि 271 यूनिट्स थी। वहीं, नवंबर 2023 में इसकी 18 यूनिट्स बिकी थी। आंकड़ों को देखें तो कंपनी के अन्य मॉडलों की बिक्री भी संतोषजनक नहीं है।

पिछले महीने कंपनी की फ्लैगशिप कार C5 एयरक्रास केवल 2 यूनिट की बिकी, जबकि C3 309 यूनिट्स और C3 एयरक्रास कुल 339 यूनिट्स बिकी है। दिसंबर 2023 में सिट्रोन की कुल मासिक बिक्री केवल 650 यूनिट्स ही रही।

सिट्रोन ईसी3 भारत में ब्रांड की पहली इलेक्ट्रिक कार है। यह देश में बिकने वाली सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कारों में से एक है।

citroenc5-aircross-c3-ec3-and-c3-aircross-company-did-not-sell-a-single-unit-of-ec3-electric-car-in-a-month

कितनी है किमत?

इसकी कीमत 11.61 लाख रुपये से शुरू होकर 13 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। यह सीधे तौर पर टियागो ईवी और एमजी कॉमेट ईवी को टक्कर देती है। Citroen EC3 में इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 29.2 kWh बैटरी पैक मिलता है जो 57 पीएस की पॉवर और 143 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसकी अराई-रेटेड रेंज 320 किलोमीटर होने का दावा किया गया है।

इस कार को 15 ए प्लग पॉइंट चार्जर से 10 घंटे 30 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकता है। वहीं, DC फास्ट-चार्जर की मदद से यह केवल 57 मिनट में 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है।

Citroen EC3 की इलेक्ट्रिक हैचबैक में एंड्राएड ऑटो और Apple कारप्ले के साथ 10.2-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक मैनुअल AC और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है।

citroenc5-aircross-c3-ec3-and-c3-aircross-company-did-not-sell-a-single-unit-of-ec3-electric-car-in-a-month

इसमें बिना चाबी वाली एंट्री, हाइट एडजस्टिबल ड्राइवर सीट और कनेक्टेड कार तकनीक जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। सुरक्षा के लिहाज से इस कार में डुअल फ्रंट एयरबैग, EBD के साथ ABS और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

इस कार में 315 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। बता दें कि फ्रेंच कार निर्माता सिट्रोन भारत में पिछले कुछ सालों से वाहनों की बिक्री कर रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker