झारखंड

इस योजना में गड़बड़ी को ले BDO के खिलाफ CM चंपई को लिखा लेटर, फिर…

अबुआ आवास योजना (Abua Housing Scheme) की स्वीकृति में गड़बड़ी को लेकर पेलावल दक्षिणी पंचायत की मुखिया नूरजहां ने गुरुवार को कटकमसांडी BDO के खिलाफ मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन (Champai Soren) को पत्र लिखकर शिकायत की है।

Abua Housing Scheme: अबुआ आवास योजना (Abua Housing Scheme) की स्वीकृति में गड़बड़ी को लेकर पेलावल दक्षिणी पंचायत की मुखिया नूरजहां ने गुरुवार को कटकमसांडी BDO के खिलाफ मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन (Champai Soren) को पत्र लिखकर शिकायत की है।

पत्र में कहा गया है कि पेलावल दक्षिणी पंचायत मुस्लिम बहुल पंचायत में अबुआ आवास योजना (Abua Housing Scheme) का लक्ष्य मात्र 33 प्राप्त हुआ है, जिसमें अनुसूचित जाति के 10, अनुसूचित जनजाति के एक, अल्पसंख्यक का छह, OBC का 15 व सामान्य जाति के एक लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जबकि सरकार आपके द्वार शिविर में अल्पसंख्यक के 491, OBC का 51, अनुसूचित जाति का 19 व अनुसूचित जनजाति का दो आवेदन स्वीकृत किया गया।

कहा गया कि BDO द्वारा वर्ष 2011 में किए गए जनगणना के आलोक में पंचायत के आधार पर सरकार के नियमों की अनदेखी कर मनमाने तरीके से लक्ष्य निर्धारण किया गया, जो सरासर अनुचित है। पत्र में राज्य सरकार से स्वीकृत गड़बड़ी को सुधार के लिए अविलंब आवश्यक निर्देश देने की मांग की गई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker