झारखंड

किसी घटना में पीड़ित की पहचान सार्वजनिक ना हो, CM सोरेन ने दिए गाइडलाइन बनाने के निर्देश

रांची: Chief Minister Hemant Soren ने कहा कि किसी घटना विशेष में पीड़ित का नाम और पहचान सार्वजनिक नहीं हो। उन्होंने इस दिशा में Guideline बनाने का निर्देश दिया।

साथ ही कहा कि जो इसका उल्लंघन करें उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो।

पेंशन धारियों के सत्यापन के लिए दिया ,विशेष निर्देश

सोरेन सोमवार को Project Bhawan में महिला बाल विकास एवं सामाजिक सुरक्षा विभाग की समीक्षा बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश दिये।

उन्होंने सामाजिक सुरक्षा पेंशनधारकों को हर महीने की पांच तारीख तक पेंशन भुगतान करने का निर्देश अधिकारियों को दिया। साथ ही पेंशन धारियों के सत्यापन के लिए विशेष अभियान चलाने का भी निर्देश दिया।

पूरे मामले की छानबीन कर समस्या का समाधान तुरंत करें

उन्होंने सावित्रीबाई फूले  किशोरी समृद्धि योजना (Savitribai Phule, Kishori Samridhi Yojana) के तहत ज्यादा से ज्यादा बच्चियों को लाभ देने के लिए पोस्ट पहल करने के निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि अगर Media के द्वारा किसी क्षेत्र की किसी समस्या को प्रकाशित या प्रसारित किया जाता है तो उसे तुरंत संज्ञान में लें। पूरे मामले की छानबीन कर समस्या का समाधान तुरंत करें।

उन्होंने एनीमिया और कुपोषण (Anemia And Malnutrition) की आधुनिक तकनीक से जांच कराने की पहल सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। इसे ग्राम स्तर पर सुनिश्चित किया जाए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker