झारखंड

पलामू में कंप्यूटर ऑपरेटरों को मिला प्रशिक्षण

पलामू: राज्य सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में 24 नवंबर से 26 दिसंबर तक जिले की 21 प्रखंडों की सभी पंचायतों में आपकी Yojana, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम के तहत शिविर का आयोजन किया जाना है।

समाहरणालय में प्रशिक्षण दिया गया

शिविर में आने वाले लोगों को योजनाओं से लाभान्वित करने व कार्यक्रम को सुचारू रूप से संपन्न कराने तथा इस दौरान प्राप्त आवेदनों की ऑनलाइन एंट्री करने के लिए उपायुक्त शशि रंजन के निर्देश पर जिले के सभी कंप्यूटर ऑपरेटरों को विभिन्न विषयों से संबंधित बुधवार को Collectorate में प्रशिक्षण दिया गया।

इस दौरान सभी Computer ऑपरेटर को लॉगिन आईडी बनाने तथा कैंप की डिटेल को भरने का प्रशिक्षण दिया गया। साथ ही किस आवेदन को कौन पेज में अपलोड करना है, रजिस्ट्रेशन पर्ची कैसे निकलेगा आदि विषयों पर जानकारी दी गयी।

जिला सूचना एवं विज्ञान पदाधिकारी

जिला सूचना एवं विज्ञान पदाधिकारी रणवीर सिंह तथा यूआईडी डीपीओ उदय व ई डिस्ट्रिक्ट मैनेजर पंकज कुमार पांडेय ने सभी प्रखंड व नगर निगम के कंप्यूटर ऑपरेटरों को प्रशिक्षण दिया।

प्रशिक्षण के बाद सभी Computer ऑपरेटरों को कैंप डिटेल और अन्य विवरण का ऑनलाइन एंट्री सुनिश्चित कराने संबंधित विषयों पर प्रशिक्षण दिया गया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker