भारत

कांग्रेस-झामुमो के रिश्ते मधुर , 2024 लोकसभा चुनाव पर फोकस

पार्टी संसदीय चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश कर रही है।

नई दिल्ली: कांग्रेस ने झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के साथ संबंधों में खटास की खबरों को खारिज कर दिया है और कहा है कि दोनों दलों के बीच मधुर संबंध हैं और लोकसभा चुनाव पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एकजुट होकर काम कर रहे हैं।

कांग्रेस, जिला स्तर पर एक साझा न्यूनतम कार्यक्रम और समन्वय समितियों पर जोर दे रही है ताकि कोई संघर्ष न हो। पार्टी संसदीय चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश कर रही है।

राज्य में 14 लोकसभा सीटें हैं और कांग्रेस के नौ सीटों पर चुनाव लड़ने की संभावना है। वर्तमान में, पार्टी के पास केवल एक लोकसभा सांसद है।

झारखंड के प्रभारी अविनाश पांडे ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, कांग्रेस ने बूथ स्तर तक संगठन को मजबूत करने के लिए अपनी कवायद शुरू कर दी है और सोशल मीडिया में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है, जो पब्लिक ऑपिनियन बनाने में एक प्रमुख टूल बन गया है। इसके लिए पार्टी प्रदेश के 24 जिलों के सभी 320 प्रखंडों में कार्यक्रम कर रही है।

पांडे ने दो महीने पहले कार्यभार संभाला था और लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए जिला प्रभारी नियुक्त किए हैं, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व मंत्री, फ्रंटल संगठन शामिल हैं।

जब निर्णय लिया जाएगा तो यह सभी को पता चल जाएगा

उन्होंने कहा कि किसी विशेष निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार का फैसला करने के लिए फीडबैक महत्वपूर्ण होगा।

अगले चरण में पार्टी राज्य के सभी 30,000 बूथों पर जाएगी, लेकिन चूंकि ग्रामीण निकाय चुनाव चल रहे हैं इसलिए चुनाव खत्म होने के बाद यह शुरू हो जाएगा।

पार्टी सोशल मीडिया समूहों पर ध्यान केंद्रित कर रही है, और 27,000 सक्रिय सदस्य इस अभ्यास में शामिल हैं।

पार्टी पहले जुलाई से प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू करेगी जो प्रदेश कांग्रेस कमेटी स्तर पर होगा, उसके बाद जिला स्तर पर बूथ और ब्लॉक स्तर पर होगा।

राज्य में कांग्रेस की गठबंधन सरकार है जिसमें पार्टी के चार मंत्री हैं। पार्टी मंत्रियों के प्रदर्शन का मूल्यांकन कर रही है।

पांडे ने कहा कि प्रदर्शन की समीक्षा की जा रही थी, लेकिन इस सवाल पर कि क्या मंत्रियों को बदला जाएगा, उन्होंने कहा, जब निर्णय लिया जाएगा तो यह सभी को पता चल जाएगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker