झारखंड

कांग्रेस सांसद गीता कोड़ा ने आयकर रिटर्न मामले में कोर्ट में लगाई हाजिरी, अब आगे…

आयकर रिटर्न (Income Tax Return) नहीं भरने से जुड़े एक मामले में आरोपित पश्चिम सिंहभूम कि कांग्रेस सांसद गीता कोड़ा ने CJM सह आर्थिक अपराध के विशेष न्यायाधीश केके मिश्रा की अदालत में बुधवार को हाजिरी लगाई।

Congress MP Geeta Koda Appears in Court: आयकर रिटर्न (Income Tax Return) नहीं भरने से जुड़े एक मामले में आरोपित पश्चिम सिंहभूम कि कांग्रेस सांसद गीता कोड़ा ने CJM सह आर्थिक अपराध के विशेष न्यायाधीश केके मिश्रा की अदालत में बुधवार को हाजिरी लगाई।

Court ने अगली सुनवाई में अभियोजन पक्ष को गवाह पेश करने का निर्देश दिया है। बीते दिनों गीता कोड़ा ने इस मामले में सरेंडर किया था, जिसके बाद CJM Court ने 10 हजार के दो निजी मुचलके पर उन्हें जमानत प्रदान की थी दी।

इससे पहले इस मामले में 19 जनवरी को कॉमर्शियल कोर्ट के विशेष न्यायाधीश MC झा की कोर्ट ने उन्हें अग्रिम जमानत प्रदान की थी। गीता कोड़ा की ओर से अधिवक्ता जितेंद्र कुमार ने पक्ष रखा।

आयकर विभाग की ओर से आर्थिक अपराध के तहत गीता कोड़ा के खिलाफ 2009 -10 में आयकर रिटर्न नहीं भरने को लेकर और उसका सही जानकारी नहीं देने के आरोप में चार जनवरी 2012 में अदालत में केस दर्ज किया गया है। इसी मामले में गीता कोड़ा ने 20 दिसंबर को राहत के लिए अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की थी।

उल्लेखनीय है कि आयकर विभाग की ओर से केस दर्ज होने के बाद गीता कोड़ा ने Jharkhand High Court गई थी, जहां लगभग पांच साल तक स्टे रहने के कारण सुनवाई प्रभावित रही। स्टे खत्म होने के बाद गिरफ्तारी को देखते हुए अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की थी।

x