झारखंड के इस जिले में कोरोना का फिर कहर, तीन दिनों से लगातार मौत के बाद सहमे लोग

  • 28 अक्टूबर से 8 नवंबर तक नहीं हुई थी एक भी मौत, बढ़ी परेशानी

बोकारो: बोकारो में कोरोना का कहर एक पखवाड़े बाद फिर तेज हो गया है। आलम ये है कि पिछले तीन दिनों में बुधवार को कोरोना से लगातार तीसरी मौत का मामला सामने आया।

सोमवार को बेरमो के 72 वर्षीय एक बुजुर्ग की रांची स्थित मेडिका में और मंगलवार को बीजीएच में ही 60 वर्षीय महिला की मौत हो गई। वहीं, बीजीएच में कोरोना से चास के 70 वर्षीय एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत बुधवार अहले सुबह हो गई।

झारखंड में छठ और दीपावली पर सरकार ने इन ट्रेनों के परिचालन को दी अनुमति, जानें ट्रेन का कहां-कहां होगा स्टॉपेज

चार दिनों से बीजीएच में भर्ती था मरीज

सिविल सर्जन डॉ. एके पाठक के अनुसार, कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें चार दिन पहले ही भर्ती कराया गया था। ब्लडप्रेशर और शुगर की बीमारी पहले से थी।

कोविड-19 टेस्ट में कोरोना, न्यूमोनिया की बीमारी भी निकल गई। इलाज के दौरान लगातार स्थिति बिगड़ती चली गई और अंतत: बचाया नहीं जा सका। पिछले 72 घंटे में कोरोना से यह तीसरी मौत थी। मंगलवार को बीजीएच में ही 60 वर्षीय महिला की मौत हो गई। जबकि, सोमवार को बेरमो के 72 वर्षीय एक बुजुर्ग की रांची स्थित मेडिका में इलाज के दौरान मौत का मामला सामने आया था।

झारखंड : खदान में काम कर रहे थे मजदूर, अचानक हुआ ब्लास्ट, दो घायल

40 नए मरीज मिले, 28 स्वस्थ

बुधवार को जिले में 40 नए और लोग कोरोना से संक्रमित मिले। नए संक्रमितों में बीजीएच से चार पुरुष व दो महिलाएं, बीटीपीएस सीआईएसएफ कैंप से आठ पुरुष और ललपनिया से दो पुरुष, सेक्टर- 6 से दो पुरुष, दो महिलाएं, सेक्टर- 3 से दो पुरुष, एक महिला, चंदनकियारी से दो पुरुष, कसमार से एक पुरुष व एक महिला व अन्य शामिल हैं। बोकारो में कोरोना संक्रमण के अबतक कुल 5712 पॉजिटिव केस आ चुके हैं। वहीं बुधवार को 28 लोग स्वस्थ होकर अस्पताल से अपने घर को लौट गए।

ब्रिटेन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 50 हजार के पार

13 दिनों बाद दोबारा मौत के मामले बढ़े

27 अक्टूबर को एक महिला की मौत के 13 दिनों बाद 9 नवंबर से कोरोना से मौत के मामले फिर बढ़ चले हैं। जिले में अबतक कोरोना से 49 लोगों की मौत हो चुकी है।

अक्टूबर और सितंबर में मौत के 16-16 केस आए थे। जुलाई अंत तक जिले में 2 मौतें हीं थीं। अगस्त बीतते-बीतते 2 से 14, सितंबर के अंत में 30 तथा 31 अक्टूबर तक 16 और बढ़कर कुल 46 मौत के मामले सामने आ चुके थे।

3846 सैंपल लिए गए

जिले के विभिन्न प्रखंडों में चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत बुधवार को 3846 सैंपल लिए गए। इनमें आरटीपीसीआर में 2658, ट्रू नेट में 408 और रैपिट एंटीजन में 780 सैंपल लिए गए।

Back to top button