भारतहेल्थ

जल्द मिलेगा बूस्टर डोज के रूप में Covax vaccine

पुणे: सिरम इंस्टिट्यूट (Serum Institute) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) अदार पूनावाला ने Corona के विभिन्न Variant के लिए बूस्टर डोज (Booster Dose) के रूप में तैयार किए गए Covax टीके को इसी सप्ताह DCGI से मंजूरी मिलने की उम्मीद जताई है।

Institute के अदार पूनावाला के अनुसार दुनिया भर में COVID का नया वेरिएंट BF.7 लोगों को संक्रमित कर रहा है। देश में भी इसके कुछ मामले सामने आए हैं।

जल्द मिलेगा बूस्टर डोज के रूप में Covax vaccine

इसके लिए सिरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने भारत सरकार के औषधि नियामक (Drug Regulator) से कोवेक्स की एक खुराक वाली बूस्टर डोज को बाजार में उतारने के लिए मंजूरी मांगी थी।

इसे लेकर DCGI की ओर से किए गए सवालों के जवाब दे दिए गए हैं, संतुष्ट होने के बाद अब जल्द ही इसे बूस्टर डोज के रूप में स्वीकृति मिलेगी।

जल्द मिलेगा बूस्टर डोज के रूप में Covax vaccine

चीन कोरोना संकट से उबर नहीं पा रहा, लेकिन हमारा देश हर समय अलर्ट मोड पर

पूनावाला ने कहा कि सिरम इंस्टीट्यूट ने विभिन्न रोगों के लिए 160 तरह के टीके तैयार किये हैं, इसलिए विश्व का हर देश अब भारत की ओर टकटकी लगाए हुए है।

हमने कोरोना संकट में भी इतने बड़े देश की आबादी को सुरक्षित रखा और विश्व के कई देशों को भारत सरकार ने कोरोना टीकों की आपूर्ति की। आज भी चीन कोरोना संकट से उबर नहीं पा रहा है, लेकिन हमारा देश हर समय अलर्ट मोड पर है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker