भारत

संकट अवसर भी साथ लाता है, इसका लाभ उठाएंगे: उद्धव ठाकरे

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने (Uddhav Thackeray) कहा कि संकट हमेशा अपने साथ अवसर लेकर आता है और वे इस अवसर का लाभ उठाएंगे।

ठाकरे ने (Thackeray) कहा कि यह समय सोने का नहीं है, जागते रहो, जीत हमारी ही होगी।

शिवसेना नाम चुनाव आयोग ने जब्त कर लिया

उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) रविवार शाम को वीडियो कांफ्रेंसिंग के (Video Confrensing) माध्यम से राज्य की जनता को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि उनके पिता बालासाहेब ठाकरे जब (Father Balasaheb Thackeray) संगठन बनाने का विचार कर रहे थे तो उनके दादा प्रबोधनकार ठाकरे ने शिवसेना नाम सुझाया था।

जिन लोगों ने शिवसेना के नाम पर अपनी राजनीतिक शक्ति बनाई, उन्हीं लोगों की वजह से यह शिवसेना नाम चुनाव आयोग ने (Election Commision) जब्त कर लिया है। शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे ने (Father Balasaheb Thackeray) जिस धनुष बाण की पूजा की थी, वह धनुष बाण भी इन्हीं 40 लोगों की वजह से फ्रीज कर लिया गया है।

मांग चुनाव आयोग से करने का निर्णय

इसलिए उन्होंने अब त्रिशूल, उगता सूरज और जलता हुआ मसाल में से एक चुनाव चिन्ह दिए जाने की मांग चुनाव आयोग के समक्ष करने का निर्णय लिया है।

उन्होंने कहा कि पार्टी का नया नाम शिवसेना बालासाहेब ठाकरे, (Father Balasaheb Thackeray) शिवसेना प्रबोधनकार ठाकरे (Uddhav Thackeray) और शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे में (Father Balasaheb Thackeray) से एक दिए जाने की मांग चुनाव आयोग से करने का निर्णय लिया है।

चुनाव आयोग अब शेषन के जैसा नहीं है, फिर भी सोमवार को संभावना है कि आयोग उनकी विनती को मान्य करते अपना निर्णय देगा।

शिवाजी पार्क पर दशहरा रैली के दौरान निष्ठावान कार्यकर्ताओं की भीड़

उद्धव ठाकरे ने (Uddhav Thackeray) कहा कि शिवसेना प्रमुख ने कहा है कि कितना भी संकट आए, आत्मविश्वास को बनाए रखना चाहिए। इसी सीख की वजह से वे इतने बड़े संकट में डगमगाए नहीं है।

इस संकट में भी उन्होंने अवसर तलाशा है और इस अवसर का लाभ उन्हें होगा।

उद्धव ठाकरे ने (Uddhav Thackeray) कहा कि शिवाजी पार्क पर दशहरा रैली के दौरान निष्ठावान कार्यकर्ताओं की भीड़ जमा हुई थी। इसलिए अब हमें दिन रात जागते हुए इस संकट में जीत हासिल करना है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker