झारखंड

धनबाद में साइबर अपराधियों ने दो लोगों को बनाया ठगी का शिकार, 8 लाख हड़प लिए

धनबाद: साइबर अपराधियों (Cyber Criminals) ने जिले में दो लोगों को ठगी का शिकार बनाया और 8 लाख रुपए हड़प (Grab) लिए। भुक्तोभोगियों (Victims) में एक IIT ISM का छात्र है तो दूसरा मैथन का व्यवसायी।

IIT ISM के छात्र मोर्पित जनार्दन (Morpit Janardan) ने साइबर थाने को दी शिकायत में बताया कि उसके Telegram एकाउंट पर मैसेज आया कि Youtube पर Video लाइक व शेयर करने पर अच्छा पैसा मिलेगा।

इसके बाद उसे ग्रुप से जोड़ दिया गया। ग्रुप (Group) से जोड़ने के लिए पहले एक हजार और फिर 13 सौ रुपए लिए गए। इसके बाद उसे टास्क दिया गया। टास्क भी समय पर पूरा कर दिया। टास्क पूरा करने के बाद भी पैसा नहीं मिला।

साइबर पुलिस टेलीग्राम अकाउंट की जांच कर रही

इस दौरान पैसा भुगतान करने से पहले राशि की मांग की गई। कहा गया कि टास्क के पैसे के साथ दी गई राशि एक साथ वापस कर दी जाएगी। मार्पित UPI व अन्य माध्यम से पैसे का भुगतान करता रहा, लेकिन उसे पैसा नहीं मिला।

इसी क्रम में साइबर अपराधियों ने झांसा देकर उससे 7 बार में 4 लाख 93 हजार रुपए ठगी कर ली। ठगी का आभास होने पर छात्र साइबर थाना पहुंच कर इसकी शिकायत की।

शिकायत के बाद साइबर पुलिस उस टेलीग्राम अकाउंट की जांच कर रही है, जिससे मोर्पित से संपर्क Video शेयर व लाइक का झांसा देकर पैसों की ठगी की गई।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker