झारखंड

जनता दरबार में ग्रामीणों की समस्याओं से रूबरू हुए DC शशि रंजन, मौके पर ही…

Palamu Janta Darbar: DC शशि रंजन (DC Shashi Ranjan) ने बुधवार को समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय कक्ष में जनता दरबार का आयोजन किया। जिले के विभिन्न प्रखंडों से पहुंचे ग्रामीणों ने उपायुक्त को अपनी-अपनी समस्याओं से अवगत कराते हुए समाधान करने हेतु अनुरोध किया।

जनता दरबार में आयी समस्याओं का अवलोकन (Overview) करते हुए उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को आवेदन अग्रसारित करते हुए निर्धारित समय सीमा पर निष्पादन करने का निर्देश दिया।

चैनपुर थाना (Chainpur Police Station) क्षेत्र के गुरहा निवासी विधवा सुमित्रा देवी ने उपायुक्त से जीवन निर्वाह हेतु मुआवजा एवं सरकारी नौकरी देने का निवेदन किया। विधवा सुमित्रा देवी के पति स्व. संतोष यादव उर्फ सत्यप्रकाश यादव की हत्या अगस्त 2023 में नक्सलियों द्वारा कर दी गई थी।

इसी तरह रेहला थाना क्षेत्र के ग्राम डंडिकला निवासी मो. आशिक अंसारी ने उपायुक्त से अंचल कार्यालय विश्रामपुर द्वारा एक ही भूमि को दो बार अलग-अलग नाम से दाखिल खारिज करने की शिकायत की।

लेस्लीगंज प्रखंड (Lesliganj Block) क्षेत्र की स्मृति दुबे, पांडु की नीलम देवी, ऊंटारी रोड थाना क्षेत्र की हसबुन खातून सहित कई लोगों ने उपायुक्त से अबुआ आवास योजना का लाभ देने का अनुरोध किया।

पाटन थाना क्षेत्र के ग्राम सकलदीप निवासी जितेंद्र कुमार पांडेय ने उपायुक्त से शिकायत की कि अंचलाधिकारी पाटन द्वारा उनकी जमीन को गलत तरीके से दूसरे व्यक्ति के नाम से Online कर दिया गया है। लेस्लीगंज थाना क्षेत्र के ग्राम इटहे निवासी विक्रम सिंह ने उपायुक्त से लगान रसीद ऑनलाइन करवाने का अनुरोध किया।

जनता दरबार में मुख्य रूप से जमीन संबंधी, अबुआ आवास व जमीन दाखिल खारिज, जमीन हड़पने, वृद्धा पेंशन आदि से सबंधित कई आवेदन आये जिसे उपायुक्त ने संबंधित विभागों के पदाधिकारियों को अग्रसारित कर निर्धारित समय सीमा के अंदर निष्पादित करने का निर्देश दिया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker