झारखंड

जमशेदपुर में DC ऑफिस परिसर में प्रदर्शन व राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी

जमशेदपुर : बिरसा सेना (Birsa Army) ने झारखंड निवासी आदिवासियों के लिए आयोजित ट्रेंड अप्रेंटिस परीक्षा (Trend Apprentice Exam) का आयोजन शुक्रवार 23 सितंबर को पश्चिम बंगाल (WB) और ओडिशा (Odisha) में आयोजित किये जाने के खिलाफ एक दिन पूर्व गुरुवार (22 सितंबर) को डीसी ऑफिस परिसर में प्रदर्शन किया और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी (Raised Slogans) की।

इस दौरान बिरसा सेना ने DC के नाम ज्ञापन सौंपकर तत्काल परीक्षा स्थगित (Exam Postponed) करने और बाद में झारखंड में ही इस परीक्षा (Exam) आयोजित करने की मांग की है।

प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व बिरसा सेना के संस्थापक दिनकर कच्छप ने किया

प्रदर्शनकारियों (Protesters) ने आरोप लगाया कि जमशेदपुर से बाहर परीक्षा आयोजित करना अनुचित और सरासर गलत है। उनका यह भी कहना है कि इन दिनों राज्य में कुर्मी जाति (Kurmi Caste) को ST का दर्जा देने को लेकर इस जाति से जुड़े विभिन्न संगठनों का रेल रोको आंदोलन (Rail Roko Movement ) चल रहा है।

ऐसे में किस तरह अभ्यर्थी परीक्षा देने राज्य से बाहर जा सकेंगे। गौरतलब है कि यह परीक्षा केन्द्र आसनसोल, कोलकाता, भुवनेश्वर, कटक आदि शहरों में आयोजित की जा रही है। प्रदर्शनकारियों (Protesters) का नेतृत्व बिरसा सेना (Birsa Army) के संस्थापक दिनकर कच्छप ने किया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker