भारत

DGCA ने IndiGo के विमान से चिंगारी निकलने की घटना के दिए जांच के आदेश

नई दिल्ली: निजी क्षेत्र की विमानन कंपनी Indigo (इंडिगो) के एक विमान के इंजन में बीती रात उड़ान भरते समय चिंगारी (Spark) निकलने की घटना की विस्तृत जांच होगी।

नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने शनिवार को जारी एक बयान में कहा कि वह इस घटना की जांच के बाद उचित कार्रवाई करेगा।

DGCA विस्तार से जांच करेगा

विमान नियामक के मुताबिक DGCA यह पता लगाने के लिए विस्तार से जांच करेगा कि क्या पहले भी इन इंजनों से जुड़ी ऐसी कोई घटना हुई है। जांच के बाद ही उचित कार्रवाई की जाएगी।

डीजीसीए प्रमुख अरुण कुमार ने कहा कि हमारी प्राथमिकता इस घटना की विस्तारपूर्वक जांच करने के साथ इंजन (Engine) में आग लगने की वजहों का पता लगाने की है।

DGCA के मुताबिक दिल्ली (Delhi) से बेंगलुरु (Bengluru) के लिए उड़ान भर रही इंडिगो विमान (Indigo Flight) की संख्या 6ई-2131 के दूसरे इंजन के फेल होने की चेतावनी के बाद उड़ान नहीं भरी गई थी। इसके बाद एक तेज आवाज सुनी गई।

इस घटना के तुरंत बाद नागरिक उड्डयन मंत्रालय (Ministry of Civil Aviation) ने कहा कि डीजीसीए के संबंधित अधिकारियों को मामले की जांच करने तथा जल्द से जल्द रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया गया है।

विमान के एक इंजन में आग लग गई

उल्लेखनीय है कि राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट (Indira Gandhi Airport) से शुक्रवार रात करीब 10 बजे बेंगलुरु की उड़ान भरने की तैयारी कर रहे इंडिगो के ए320 विमान के एक इंजन में आग लग गई।

घटना की जानकारी मिलते ही आग को तुरंत बुझा दिया गया। इंडिगो (Indigo) के इस विमान में सवार 7 क्रू मेंबर्स (Crew Members) सहित सभी 184 यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker