दुमका DC और SP ने छठ घाटों की तैयारियों का लिया जायजा

खूंटा बांध छठ पूजा समिति ने डीसी से तालाब परिसर में सीसीटीवी कैमरा लगाने की मांग किया

दुमका: डीसी रविशंकर शुक्ला एवं एसपी अम्बर लकड़ा ने बुधवार को विभिन्न छठ घाटों के तैयारियों का जायजा लिया। बड़ा बांध पोखरा चौक, खूंटा बांध समेत अन्य छठ घाटों का निरीक्षण किया।

खूंटा बांध छठ पूजा समिति ने डीसी से तालाब परिसर में सीसीटीवी कैमरा लगाने की मांग किया। मौके पर पूजा समिति ने कई समस्याओं से अवगत कराया।

समिति ने डीसी से खूंटा बांध तालाब के सौंदर्यीकरण की दिशा में गंभीर पहल करने की मांग की। समिति ने तालाब के किनारे बोल्डर पिचिंग करवाने के साथ ही तालाब के खराब पड़े झरना को जल्द चालू करवाने का आग्रह किया।

समिति ने तालाब परिसर में आये दिन असामाजिक तत्त्वों के जमावड़े की समस्या से भी डीसी को अवगत कराया और परिसर एवं आसपास स्थायी तौर पर सीसीटीवी लगवाने का आग्रह किया।

समिति ने छठ महापर्व के मद्देनजर एसपी से सुरक्षा व्यवस्था की मांग की। समिति ने एसपी से छठ घाट पर महिला पुलिसकर्मियों एवं एनडीआरएफ टीम और अग्निशामक दल की तैनाती की मांग की।

समिति ने तालाब परिसर में लगाए जा रहे हाई मास्ट लाइट के लिए नगर पर्षद के प्रति आभार जताया। समिति सदस्यों को किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न होने पर जानकारी उपलब्ध कराने को कहा।

मौके पर जिला प्रशासन के पदाधिकारियों सहित समिति सचिव अशोक कुमार राउत, उपाध्यक्ष मिथिलेश सिंह, संयुक्त सचिव जगदीश पासवान एवं अमित राउत उपस्थित थे।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button