झारखंड

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से ED सात दिसंबर को दूसरी बार करेगी पूछताछ

रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) को ईडी (ED) दूसरी बार समन भेजने की तैयारी में है। बताया जाता है कि सात दिसम्बर को मुख्यमंत्री से दोबारा पूछताछ के लिए ईडी बुला सकती है।

गत 17 नवंबर को ईडी की टीम करीब 10 घंटे सीएम से पूछताछ की थी। ईडी के रांची स्थित जोनल कार्यालय (Zonal Office) में मुख्यमंत्री से पूछताछ के दौरान ईडी (ED) के संयुक्त निदेशक कपिल राज सहित कई अन्य अधिकारी शामिल थे।

अबतक के ईडी की जांच और कार्रवाई में कई नए तथ्य सामने आने की चर्चा है।

छापेमारी में मुख्यमंत्री के बैंक खाते से जुड़ा चेकबुक भी शामिल था

साहिबगंज (Sahibganj) में 1000 करोड़ के अवैध खनन मामले में पूर्व में गिरफ्तार मुख्यमंत्री के बरहेट विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के घर से छापेमारी में एक लिफाफा मिला था, इसमें मुख्यमंत्री के बैंक खाते से जुड़ा चेकबुक (Cheque Book) भी शामिल था, जिसमें दो चेकबुक हस्ताक्षरित थे।

नेताओं और नौकरशाहों के करीबी प्रेम प्रकाश के ठिकाने से दो एके-47 (AK-47) बंदूकों और 60 कारतूसों की बरामदगी भी ईडी (ED) ने की थी।

ईडी की छानबीन में यह पता चला था कि मुख्यमंत्री आवास की सुरक्षा में तैनात रांची पुलिस (Ranchi Police) के दो जवानों को अवैध तरीके से प्रेम प्रकाश के अंगरक्षक के रूप में उपलब्ध कराया गया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker