झारखंड

पंकज मिश्रा से RIMS में मिलने वाले लोगों से ED करेगी पूछताछ

रांची: Illegal Mining and Money Laundering Cases (अवैध खनन और मनी लॉन्ड्रिंग मामले) में गिरफ्तार Pankaj Mishra से रिम्स के पेइंग वार्ड में मिलने जाने वाले लोगों से भी ED पूछताछ करेगी।

बताया जाता है कि रिम्स में भर्ती पंकज मिश्रा से पेइंग वार्ड में 12 अनजान लोगों के आने-जाने की जानकारी ED को मिली है। पेइंग वार्ड (Paying Ward) के सामने लगे CCTV फुटेज को ED ने खंगालना शुरू कर दिया है।

रिम्स प्रबंधन से मिले CCTV फुटेज की प्रारंभिक जांच में 29 जुलाई से अबतक पंकज मिश्रा से करीब 12 अनजान लोगों के मुलाकात करने की जानकारी ED को मिली है।

शुरू में रिम्स ने सिर्फ एक महीने का ही CCTV फुटेज ED को उपलब्ध कराया था

ED सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिन लोगों ने पंकज मिश्रा से पेइंग वार्ड में जाकर मुलाकात की, उन्हें ED जल्द ही समन कर पूछताछ के लिए बुला सकती है।

बताया जाता है कि ED को सूचना मिली थी कि पंकज मिश्रा से कई लोग मिलने आ रहे हैं। इसमें कुछ हाई प्रोफाइल (High Profile) लोग भी शामिल हैं।

पंकज मिश्रा से जो लोग उनके पेइंग वार्ड में मिलने आते थे वे अपने मोबाइल से उसे राज्य के कुछ बड़े अधिकारियों से बात करवाते थे।

इसके बाद ही ED ने RIMS से 29 जुलाई से लेकर अबतक का CCTV फुटेज की मांग की थी, लेकिन शुरू में रिम्स ने सिर्फ एक महीने का ही CCTV फुटेज ED को उपलब्ध कराया था।

14 नवंबर को पंकज मिश्रा के स्वास्थ्य का Review Rims में किया जायेगा

लेकिन ED के दबाव के बाद रिम्स प्रबंधन ने 29 जुलाई से लेकर अबतक का CCTV फुटेज उपलब्ध कराया है।

ED ने 20 अक्टूबर को पंकज मिश्रा के दो सहयोगियों चंदन यादव और सूरज पंडित को अपने मोबाइल से कई हाई प्रोफाइल लोगों से बात कराते पकड़ा था। दोनों पंकज मिश्रा के ड्राइवर हैं।

14 नवंबर को पंकज मिश्रा के स्वास्थ्य का Review Rims में किया जायेगा। पंकज मिश्रा ने PMLA की अदालत में जमानत की याचिका दायर की, जिसकी सुनवाई 16 नवंबर को होगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker