बिजनेस

एलन मस्क ने फिर लिया बड़ा फैसला, अब ट्विटर के एक खास सर्विस को किया ब्‍लॉक

Twitter Advance Search: ट्विटर (Twitter) का टेकओवर जब से एलन मस्क (Elon Musk) ने किया है तब से लेकर अब तक इस प्लेटफार्म (Platform) पर दर्जनों बदलाव हो चुके हैं।

बीते दिन Twitter पर लिगेसी चेकमार्क (Legacy Checkmark) हटाए जाने को लेकर लोगों ने अलग-अलग तरह से रिएक्ट किया।

Elon Musk ने भी ट्वीट कर लिखा कि ये दिन बहुत से मायनो में खास है। इस बीच मस्क ने ‘ट्विटर वेब’ की एक खास सर्विस को बंद कर दिया है।

इस विषय में सोशल मीडिया कंसल्टेंट Matt Navarra ने भी एक ट्वीट किया है।

एलन मस्क ने फिर लिया बड़ा फैसला, अब ट्विटर के एक खास सर्विस को किया ब्‍लॉक Elon Musk again took a big decision, now blocked a special service of Twitter

एडवांस सर्च का ऑप्शन हटा

दरअसल, ट्विटर ने वेब यूजर्स (Web Users) के लिए अब एडवांस सर्च (Advanced Search) का ऑप्शन हटा दिया है।

यानि अब आप Twitter पर कुछ भी बिना लॉग-इन किए सर्च नहीं कर पाएंगे।

पहले होता ये था कि अगर आपको कोई टॉपिक या सब्जेक्ट या व्यक्ति सर्च करना होता था तो ये काम आप बिना लॉगिन के भी कर पाते थे।

लेकिन अब ऐसा नहीं है। कुछ भी सर्च करने के लिए आपको Twitter पर login करना होगा।एलन मस्क ने फिर लिया बड़ा फैसला, अब ट्विटर के एक खास सर्विस को किया ब्‍लॉक Elon Musk again took a big decision, now blocked a special service of Twitter

ब्लू टिक के लिए देने होंगे पैसे

ट्विटर पर अब अगर आपको Blue Tick चाहिए तो इसके लिए आपका नोटेबल होना मायने नहीं रखता है। ब्लू टिक के लिए आपको अब कंपनी को पैसे देने होंगे।

भारत में Web Users को 650 रुपये और Android और IOS Users को 900 रुपये का भुगतान कंपनी को हर महीने करना होगा।

इसके अलावा कंपनियों के लिए भी वेरिफिकेशन प्रोग्राम (Verification Program) शुरू हो गया है और उन्हें गोल्ड चेकमार्क पाने के लिए 82 हजार रुपये हर महीने देने होंगे।

दरअसल, मस्क ने ये Verification का प्रोग्राम सभी के लिए इसलिए शुरू किया है ताकि कंपनी रेवेन्यू के लिए सिर्फ एडवरटाइजर (Advertiser) के भरोसे न रहे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker