England World Cup : टीम से बाहर हुए Jason Roy, हैरी ब्रूक शामिल

विश्व कप के लिए इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है- जॉनी बेयरस्टो (jonny bairstow), डेविड मलान, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोश बटलर (कप्तान), हैरी ब्रूक, लियाम

Team News Aroma

लंदन: भारत (India) में तीन सप्ताह से कम समय में शुरू होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के लिए England ने अपनी 15 सदस्यीय टीम में संशोधन किया है। चयनकर्ताओं ने जेसन रॉय को टीम से बाहर कर दिया है और उनके स्थान पर हैरी ब्रूक (harry brook) को टीम में शामिल किया है।

33 वर्षीय रॉय, 2019 में विश्व कप जीतने वाली इंग्लैंड (England) टीम के अभिन्न सदस्य थे, और इस महीने न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ उनकी चार मैचों की श्रृंखला से पहले, उन्हें इंग्लैंड की अनंतिम टीम में नामित किया गया था।

 मालन ने प्लेयर ऑफ द सीरीज़ का पुरस्कार जीता

हालाँकि, पीठ में लगातार ऐंठन के कारण वह न्यूजीलैंड के खिलाफ चार मैचों में से किसी में भी भाग लेने में असमर्थ रहे। उनकी अनुपस्थिति में, सलामी बल्लेबाज की भूमिका डेविड मालन ने निभाई। मालन ने तीन मैचों में 92.33 की औसत से 277 रन बनाकर प्लेयर ऑफ द सीरीज़ (Player of the Series) का पुरस्कार जीता, जिसमें लॉर्ड्स में मैच जीतने वाला शतक भी शामिल था।

नतीजतन, यह मालन और जॉनी बेयरस्टो (jonny bairstow) होंगे जो 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप शुरू होने पर इंग्लैंड के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत करेंगे।

वहीं, ब्रूक ने न्यूजीलैंड श्रृंखला के दौरान कोई खास प्रदर्शन नहीं किया। उन्होंने 68 गेंदों में कुल 37 रन बनाए। ब्रूक ने अब तक अपने करियर में केवल छह एकदिवसीय मैच खेले हैं, उन्होंने जनवरी में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में इस प्रारूप में पदार्पण किया था।

हालाँकि, ब्रूक ने पिछले साल सभी प्रारूपों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया – विशेष रूप से टेस्ट क्रिकेट में, जहाँ उन्होंने 62.15 की औसत और 91 की स्ट्राइक-रेट (strike rate) के साथ 1181 रन बनाए।

ल्यूक राइट ने कहा…

इंग्लैंड के राष्ट्रीय चयनकर्ता ल्यूक राइट ने कहा, “हमने एक ऐसी टीम चुनी है, जिसके बारे में हमें विश्वास है कि वह भारत जाकर विश्व कप जीत सकती है। हमें सफेद गेंद वाले खिलाड़ियों के एक अविश्वसनीय रूप से मजबूत समूह मिला है, जिसे New Zealand के खिलाफ श्रृंखला जीत में प्रदर्शन से रेखांकित किया गया था। समूह की ताकत का मतलब है कि जेसन रॉय के बाहर होने और हैरी ब्रूक के टीम में आने से हमें विश्व स्तरीय खिलाड़ियों पर कुछ कठोर निर्णय लेने पड़े हैं।”

विश्व कप के लिए इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है- जॉनी बेयरस्टो (jonny bairstow), डेविड मलान, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोश बटलर (कप्तान), हैरी ब्रूक, लियाम लिविंगस्टोन (liam livingstone), मोईन अली, आदिल रशीद, क्रिस वोक्स, सैम करन, डेविड विले, रीस टॉपले, मार्क वूड, गस एटकिंसन।

Share This Article