झारखंड

रामगढ़ में इमरजेंसी सेवा को छोड़ कर सभी सेवाएं रहीं बाधित

रामगढ़: जिले के सभी सरकारी एवं गैर सरकारी (Government and Non-Government) स्वास्थ्य केंद्रों (Health Centers) पर इमरजेंसी सेवा (Emergency Service) को छोड़ कर अन्य सभी सेवाएं बाधित रहीं।

कार्य बहिष्कार (Disfellowship) के दौरान सभी प्राइवेट, सरकारी, डेंटल, आयुष RBS के चिकित्सक एवं सभी स्वास्थ्य कर्मी सदर अस्पताल (Sadar Hospital) परिसर में मौजूद रहे।

इसके कारण मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ा। IMA और झासा के एक प्रतिनिधिमंडल ने DC को एक मांग पत्र सौंपा है।

रामगढ़ में इमरजेंसी सेवा को छोड़ कर सभी सेवाएं रहीं बाधित Except emergency service in Ramgarh, all services remained disrupted

विभाग एवं सरकार के उदासीन रवैए के कारण चिकित्सक आहत

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) और झारखंड राज्य स्वास्थ्य सेवा संघ (Jharkhand State Health Service Association) के पदाधिकारियों ने कहा कि विभाग एवं सरकार के उदासीन रवैए के कारण चिकित्सक आहत है और मजबूरन आंदोलनरत है।

उन्होंने कहा कि विभाग और सरकार चिकित्सकों (Government Doctors) एवं स्वास्थ्य कर्मियों की जरूरी एवं जायज मांगों के प्रति सकारात्मक रुक रखें तो आंदोलन की जरूरत नहीं होगी।

संघ का मुख्य उद्देश्य समाज के अंतिम व्यक्ति तक स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराना है लेकिन इसके लिए जरूरी है कि चिकित्सकों को सुरक्षा मुहैया कराया जाए और यह राज्य सरकार की जिम्मेदारी है लेकिन राज्य सरकार इस और सकारात्मक पहल नहीं कर रही है, जिसके कारण चिकित्सक आंदोलनरत हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker