रांची में श्री कृष्ण गोपाष्टमी महोत्सव पर नहीं लगेगा मेला

कोविड-19 को देखते गौशाला आपके द्वार, गौ माता आपके द्वार के तहत गौ माता को कुछ स्थानों पर पूजन दर्शन के लिए रखा गया है

रांची: रांची गौशाला की ओर से 12 नवंबर को श्री कृष्ण गोपाष्टमी महोत्सव मनाया जायेगा। हरमू रोड स्थित गौशाला प्रांगण में इसका आयोजन होगा। दिनभर गो पूजन, गो दर्शन, तुला दान कार्यक्रम चलेगा।

गौशाला के मंत्री प्रदीप राजगढ़िया ने शनिवार को प्रेसवार्ता में कहा कि श्री कृष्ण गोपाष्टमी महोत्सव का संयोजक इस बार बसंत कुमार गौतम को बनाया गया है।

उन्होंने बताया कि कोविड-19 को देखते गौशाला आपके द्वार, गौ माता आपके द्वार के तहत गौ माता को कुछ स्थानों पर पूजन दर्शन के लिए रखा गया है। यह व्यवस्था रांची गोशाला की तरफ से रखी गयी है।

महोत्सव के दौरान कोरोना खतरे को देखते हुए किसी तरह के मेले, सांस्कृतिक कार्यक्रम, शोभायात्रा का आय़ोजन नहीं होगा। गौशाला में कार्यक्रमों के अलावा शहर के अन्य आठ जगहों पर भी गोशाला द्वारा कई आयोजन होंगे। इसके तहत सुबह सात बजे से 11 बजे तक सोशल डिस्टेंसिंग बरकरार रखते हुए गौ दर्शन और गो पूजन का कार्य गौ भक्त, गौ प्रेमी कर सकेंगे।

इन आठ स्थानों के लिए एक-एक व्यक्ति को प्रभारी बनाया गया है। इनमें चांदनी चौक पर दीपक सरावगी, श्रीराम गार्डन (कांके रोड) पर पवन बजाज श्री कृष्ण नगर कॉलोनी (रातू रोड)पर ओमप्रकाश बरेजा, होटल सिटी पैलेस (लालपुर)पर विजय राजगढ़िया मैकी रोड (महावीर चौक) पर शिव भगवान अग्रवाल, श्री दुर्गा मंदिर (बकरी बाजार) पर निर्मल मोदी श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर (सेवा सदन पथ) पर शिव शंकर साबू और आरोग्य भवन के समीप (बरियातू) पर सुनील गुप्ता शामिल हैं।

इस मौके पर अध्यक्ष अध्यक्ष पुनीत कुमार पोद्दार, उपाध्यक्ष प्रेम अग्रवाल, रतन जालान, उप मंत्री प्रमोद सारस्वत, सुरेश जैन, कोषाध्यक्ष दीपक पोद्दार, महोत्सव संयोजक बसंत कुमार गौतम सहित अन्य भी उपस्थित थे।

अध्यक्ष पुनीत कुमार पोद्दार ने कहा कि हमारे घरों में मांगलिक कार्य, जन्मोत्सव, शादी की वर्षगांठ, गृह प्रवेश ,विवाह इत्यादि पर गोशाला को अनुदान देकर पुण्य के भागी बने।

उन्होंने एक रुपये प्रतिदिन के हिसाब से 365 रुपये वार्षिक दान देने का अनुरोध गो भक्तो से किया है । गोदान, गोपूजन ,गो दर्शन जैसे कार्यों में पूरी श्रद्धा के साथ रांची गौशाला को गौ माता के लिए अनुदान देकर पुण्य के भागी बनने का आग्रह किया है।

रांची गौशाला न्यास के सभी पदाधिकारियों ने रांची के सभी गौ भक्तों से व गो प्रेमियों से श्री कृष्ण गोपाष्टमी महोत्सव के उपलक्ष्य पर रांची गौशाला पहुंचकर गो पूजन, गो दर्शन और तुलादान के द्वारा गो माता के लिए आहार देकर अपनी पूर्ण सहभागिता देने का अनुरोध किया है ।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button