झारखंड

खूंटी में नकली विदेशी शराब बरामद, एक गिरफ्तार

खूंटी: उत्पाद विभाग ने खूंटी थाना क्षेत्र के चुकरू मोड़ के समीप रविवार की रात एक वैगनआर कार (wagonr Car) से डिलीवरी के लिए ली जा रही एक पेटी नकली विदेशी शराब (Fake Foreign Liquor) बरामद की गई।

मौके पर कार चालक रांची (Ranchi) के सिंह मोड़ निवासी विकास कुमार उर्फ सोनू को हिरासत में लिया गया और कार को भी जब्त कर लिया गया।

यह जानकारी प्रभारी उत्पाद अवर निरीक्षक विकास कुमार निराला ने सोमवार को अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Conference) में दी।

नकली विदेशी शराब बरामद की गई

उन्होंने बताया कि रविवार शाम उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि नामी विदेशी ब्रांड के नाम पर नकली शराब (Fake foreign liquor) को बोतल में पैक कर क्षेत्र में खपाया जा रहा है।

इस सूचना पर उन्होंने नकली विदेशी शराब की आपूर्ति करने वाले लोगों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया। तय योजना के तहत आपूर्तिकर्ताओं से संपर्क साधकर उनसे बिक्री के लिए शराब की मांग की गई।

उत्पाद विभाग के बिछाए जाल में आपूर्तिकर्ता फंस गया और वह जैसे ही अपनी वैगन आर कार से एक पेटी नकली शराब लेकर खूंटी थाना क्षेत्र में प्रवेश किया, वैसे ही उसे चुकरू मोड़ के समीप घेराबंदी कर पकड़ लिया गया।

इसके बाद जब कार की तलाशी ली गई, तो कार से एक पेटी में 375 मिलीलीटर की 24 बोतल स्टर्लिंग रिजर्व बी 7 ब्रांड की नकली विदेशी शराब बरामद की गई।

मौके पर पकड़े गए विकास कुमार ने बताया कि रजरप्पा (Rajarappa) के रंजीत नामक व्यक्ति के कहने पर वह शराब को खूंटी थाना क्षेत्र में डिलीवरी करने के लिए ला रहा था।

प्रभारी उत्पाद अवर निरीक्षक ने बताया कि विकास कुमार के पास से बरामद उसकी मोबाइल की प्रारंभिक जांच करने पर यह आभास हो रहा है कि पकड़े गए आरोपित की अन्य अवैध धंधों में भी संलिप्तता रही है।

विस्तृत जांच के लिए महिला थाना प्रभारी से संपर्क किया गया

उसके मोबाइल पर कई कॉल गर्ल की तस्वीर के साथ ही गांजा और अवैध हथियार की तस्वीर भी मिली है। इस संबंध में आरोपित से पूछने पर उसने स्वीकार किया कि ग्राहकों की डिमांड पर वह उन तक कॉल गर्ल पहुंचाने का भी काम करता है।

चूंकि वह टैक्सी ड्राइवर है, इसलिए ग्राहकों को पसंद कराने के लिए मोबाइल पर उसके संपर्क वाली Call Girl की तस्वीरें रखता है।

इस खुलासे के बाद आरोपित के इन अवैध धंधों (Illegal Trades) की विस्तृत जांच के लिए उत्पाद विभाग द्वारा खूंटी के महिला थाना प्रभारी से संपर्क किया गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker