खेलझारखंड

हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर में इटली ने चिली को पेनल्टी शूट में हराया, 4-3 से…

FIH Hockey Olympic Qualifier-2024: राजधानी रांची के मारंग गोमके जयपाल सिंह एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम (Marang Gomke Jaipal Singh Astroturf Hockey Stadium) में चल रहे FIH Hockey Olympic Qualifier-2024 में गुरुवार को इटली-चिली के बीच पहला मैच हुआ।

इसमें पेनल्टी शूटआउट के बाद इटली ने चिली को 4-3 से हराया। चिली (Chile) और इटली (Italy) के बीच खेले गए इस मुकाबले के फर्स्ट हॉफ में इटली 2-1 से आगे था।

इस दौरान इटली की ओर से ब्रूनी एंटोनेला और कार्टा ने गोल किये थे जबकि चिली से एकमात्र गोल टाला फ्रांसिस्का ने किया। अंततः यह मैच 2-2 पर खत्म हुआ।

इटली ने 2 गोल किये

इसके बाद पेनल्टी शूटआउट में इटली ने 2 गोल किये जबकि चिली की टीम एक ही गोल कर पाई।

इटली की फ्रेडरिक कार्टा (Frederick Carta) को प्लेअर ऑफ द मैच चुना गया।

इस मौके पर पूर्व खेल मंत्री और नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी, खेल निदेशक सुशांत गौरव और हॉकी इंडिया के पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

19 जनवरी को फाइनल मैच

ओलंपिक क्वालिफायर मुकाबले में अब आज न्यूजीलैंड बनाम चेक रिपब्लिक (Czech Republic) (01:30) के मैचों के अलावा दो सेमीफाइनल खेले जाने हैं। इनमें USA बनाम जापान (सेमीफाइनल 04:30) और भारत बनाम जर्मनी (सेमी फाइनल 07:30) मैच शामिल हैं।

हालांकि, इटली- चिली और न्यूजीलैंड- चेक गणराज्य के बीच होने वाले मुकाबले पांचवीं से आठवीं पोजीशन के लिए खेले जाने हैं।

जापान- अमेरिका तथा अमेरिका- भारत के मुकाबले में विजेता टीम 19 जनवरी को फाइनल मैच खेलेगी। सेमीफाइनल में हारने वाली टीम के बीच तीसरे स्थान के लिए मुकाबला होगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker