बिहार

गया में पूर्व SSP और SHO के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

मामला बिहार उत्पाद एक्ट के आरोपियों को संरक्षण देने का

गया: गया के एसएसपी रहे आदित्य कुमार (SSP Aditya Kumar)और फतेहपुर थाना के एसएचओ रहे संजय कुमार (SHO Sanjay Kumar) के खिलाफ नामजद प्राथमिकी फतेहपुर थाना में दर्ज की गई है।

उक्त दोनों पुलिस अधिकारियों पर अवैध शराब कारोबार को संरक्षण देने का आरोप है।

पिछले साल 8 मार्च को फतेहपुर थाना प्रभारी संजय कुमार (In-charge Sanjay Kumar) ने एक बाइक सवार को पकड़ा था।एक बोरा महुआ देशी शराब बरामद हुआ था।

वहीं, 26 मार्च को शराब लोडेड एक सेंट्रो कार को जब्त किया गया लेकिन दोनों मामलों में फतेहपुर थाना प्रभारी संजय कुमार ने स्टेशन डायरी में सनहा दर्ज कर आरोपियों को छोड़ दिया।

मनीष कुमार की अनुशंसा पर दो महीने तक कोई कार्रवाई नहीं की

मीडिया में लगातार रिपोर्ट प्रकाशित होने के बाद एसएसपी आदित्य कुमार ने अपर पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार (Superintendent Manish Kumar) को जांच करने का आदेश दिया।

अपर पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार ने अपनी जांच रिपोर्ट में फतेहपुर थाना प्रभारी संजय कुमार को अवैध शराब बरामदगी में आरोपियों को मदद करने और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई नहीं करने के आरोप की पुष्टि करते हुए निलंबित करने और विभागीय कार्रवाई कराने की अनुशंसा की लेकिन एसएसपी आदित्य कुमार ने एएसपी मनीष कुमार की अनुशंसा पर दो महीने तक कोई कार्रवाई नहीं की।

मगध रेंज के आईजी अमित लोढ़ा (IG Amit Lodha) ने एसएसपी आदित्य कुमार को इस मामले में फतेहपुर एसएचओ को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए पुलिस मुख्यालय से पत्राचार किया।इस बीच संजय कुमार को जीटी रोड के बाराचट्टी थाना भेज दिया गया।

मामला जब तूल पकड़ा तो अवर निरीक्षक संजय कुमार को गया जिला बल से औरंगाबाद जिला बल स्थानांतरित कर दिया गया।

आईजी अमित लोढ़ा के आदेश पर औरंगाबाद एसपी कांतेश मिश्रा (SP Kantesh Mishra) ने संजय कुमार को निलंबित कर पुलिस लाइन क्लोज कर दिया।

कई महीनों से मामला दबा रहा लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) के संज्ञान में आने के बाद डीजीपी एस के सिंघल ने गया एसएसपी हरप्रीत कौर और मगध रेंज के आईजी बिनय कुमार तत्कालीन एसएसपी आदित्य कुमार और फतेहपुर थाना के एसएचओ रहे संजय कुमार के खिलाफ बिहार एक्साइज एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया।

डीजीपी के आदेश के आलोक में एसएसपी हरप्रीत कौर (SSP Harpreet Kaur) ने फतेहपुर थाना प्रभारी राहुल रंजन को एसएसपी रहे आदित्य कुमार और एसएचओ रहे संजय कुमार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker