झारखंड

KU में हुए GST घोटाले में 5 के खिलाफ FIR दर्ज, राजभवन के आदेश पर…

मामले में विवि के पूर्व कुल सचिव, वित्त पदाधिकारी, वित्त सलाहकार सीटीसी व एक कर्मचारी को बनाया गया है आरोपी

GST Scam in KU : चाईबासा (Chaibasa) के कोल्हान यूनिवर्सिटी (KU) में हुए GST घोटाले में विश्वविद्यालय (University) के पूर्व कुलसचिव, वित्त पदाधिकारी, वित्त सलाहकार, CCDC और उनके कार्यालय के एक कर्मचारी पार्थो चटर्जी (Partho Chatterjee) के खिलाफ शनिवार को मुफस्सिल थाने में प्राथमिकी (FIR) दर्ज कराई गई है।

राजभवन (Raj bhawan) के आदेश पर प्राथमिकी कोल्हान विश्वविद्यालय (Kolhan University) के कुलसचिव डॉ. राजेंद्र भारती ने दर्ज कराई है।

इसके साथ ही विश्वविद्यालय के वित्त सलाहकार रमेश कुमार वर्मा को उनके पद से हटा दिया गया है। प्राथमिकी दर्ज कराने की पुष्टि कुलसचिव डॉ. भारती ने की।

68 लाख रुपये का GST घोटाला

बताते चलें कोल्हान विश्वविद्यालय (Kolhan University) में वित्तीय वर्ष 2019-20, 2020-21 और 2021-22 में मैनपावर सप्लाई (Manpower Supply) में GST में गड़बड़ी का मामला सामने आया था। कुल 68 लाख रुपये की GST Scam की बात सामने आई थी।

तत्कालीन कुलपति सह आयुक्त मनोज कुमार के कार्यकाल में यह गड़बड़ी सामने आई। इसके बाद मामले की जांच कराई गई और रिपोर्ट राजभवन (Raj bhawan) को सौंप दी गई।

गुरुवार को राजभवन की ओर से इस मामले मे संलिप्त अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ प्राथमिकी (FIR) दर्ज कराने का आदेश दिया गया। इसके बाद शनिवार को प्राथमिकी दर्ज कराई गई।

प्राथमिकी पूर्व कुलसचिव डॉ. जयंत शेखर, वित्त सलाहकार रमेश कुमार वर्मा, वित्त पदाधिकारी Dr PK Pani, CCDC मामोज महापात्रा और उनके कार्यालय के कर्मी पार्थो चटर्जी के खिलाफ दर्ज कराई गई है। चटर्जी को पहले ही इस मामले में सस्पेंड (Suspend) किया जा चुका है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker