भारत

UP में कांग्रेस के पूर्व विधायक ने प्रियंका से मांगा समय

2024 के लोकसभा चुनाव में उन्हें टिकट से वंचित कर दिया जाएगा

लखनऊ: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नवाब काजिम अली खान ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) वाड्रा को पत्र लिखकर भेजा है।

इस पत्र के द्वारा नवाब से प्रियंका पर आरोप आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश में उनकी और उनके परिवार के विरोध में पार्टी को नुकसान पहुंचाने वाले फैसले कर रहे हैं।

उन्होंने आरोप लगाया है कि भाजपा और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के एजेंटों का पार्टी पर दबदबा है और अगर ऐसा ही चलता रहा तो 2024 के लोकसभा चुनाव में उन्हें टिकट से वंचित कर दिया जाएगा।

खान ने प्रियंका से मिलने का समय मांगा है ताकि वह और उनका परिवार यह तय कर सकें कि उन्हें राजनीति में बने रहना है या नहीं।

आगामी उपचुनावों में परिवार का समर्थन मांगा

दिग्गज नेता ने लिखा कि वह रामपुर से कांग्रेस (Congress) के टिकट पर उपचुनाव लड़ना चाहते थे। लेकिन पार्टी में कुछ ने नेतृत्व को गुमराह किया और किसी भी उम्मीदवार को मैदान में नहीं उतारने के लिए मना लिया।

23 जून को मतदान होगा और 26 जून को रामपुर और आजमगढ़ में मतगणना होगी जहां लोकसभा उपचुनाव हो रहे हैं।

पांच बार के विधायक खान ने कहा, मैं वर्तमान में कांग्रेस से जुड़ा हूं और पार्टी के साथ रहूंगा।

यूपी में पार्टी के खिलाफ प्रतिकूल राजनीतिक माहौल के बावजूद, मैंने पार्टी के उम्मीदवार के रूप में 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ा।

दिलचस्प बात यह है कि यह पत्र उपचुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवार घनश्याम लोधी (Ghanshyam Lodhi) के खान के नूर महल पैलेस पहुंचने के एक दिन बाद आया है। इसके अलावा आगामी उपचुनावों में परिवार का समर्थन मांगा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker