झारखंड

ह्रदय रोगियों के लिए 13 और 14 मई को लगेगा रिम्स में निःशुल्क कैंप

रांची: खाद्य सुरक्षा अधिनियम (Food Security Act) से आच्छादित राज्यभर के कार्डधारी जो ह्रदय रोग से ग्रसित हैं, उनके लिए अच्छी खबर है।

झारखंड सरकार (Government of Jharkhand) के स्वास्थ्य विभाग (Health Department) और प्रशांति मेडिकल सर्विसेज एंड रीसर्च फाउंडेशन की ओर से दो दिवसीय निःशुल्क ह्रदय जांच शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

निःशुल्क ह्रदय चिकित्सा योजना के तहत कैंप 13 और 14 मई को RIMS में लगेगा। ह्रदय रोग (Heart Disease) से ग्रसित बच्चे, वयस्क और बुजुर्ग इस कैंप का लाभ ले सकते हैं।

अल्पाहार की भी व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग की ओर से

शनिवार को निदेशक प्रमुख स्वास्थ्य सेवाएं डॉ बीरेंद्र प्रसाद सिंह ने सभी सिविल सर्जन (Civil Surgeon) को पत्र जारी कर ह्रदय रोग से ग्रसित मरीजों की सूची विहित प्रपत्र में भेजने का निर्देश दिया है।

सभी जिला मुख्यालय से चिकित्सा पदाधिकारी की देखरेख में मरीजों को स्क्रीनिंग के लिए RIMS लाया जाएगा। वापस जिला मुख्यालय तक पहुंचाया जाएगा।

कार्डधारी नजदीकी सरकारी स्वास्थ्य केंद्र अपना नाम दर्ज करा सकते हैं

मरीजों के लिए यात्रा के क्रम में अल्पाहार की भी व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग की ओर से की जाएगी।

खाद्य सुरक्षा अधिनियम से आच्छादित राज्यभर के कार्डधारी ह्रदय रोग के मरीज अपने नजदीकी सरकारी स्वास्थ्य केंद्र में जाकर स्क्रिनिंग (Screening) के लिए अपना नाम दर्ज करा सकते हैं।

RIMS में गहन स्क्रीनिंग के बाद गंभीर मरीजों का इलाज और सर्जरी प्रशांति मेडिकल सर्विसेज एंड रीसर्च फाउंडेशन की ओर से राजकोट और अहमदाबाद में संचालित सत्य साईं ह्रदय अस्पताल में किया जाएगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker