खेल

लीजेंड्स लीग क्रिकेट सीजन 2 के जरिये मैदान पर वापसी करेंगे गौतम गंभीर

नई दिल्ली: लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket) ने सीजन 2 में भारत के बेहतरीन सलामी बल्लेबाजों में शामिल गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के खेलने की पुष्टि की है।

गंभीर अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के दम पर खेल के तीनों Format में सबसे अधिक मांग में रहने वाले खिलाड़ियों में से एक रहे हैं।

गंभीर 2007 और 2011 में भारत की दो विश्व कप विजेता टीम (World Cup Winning Team) में शामिल रहे हैं। 2011 World Cup Final में उनके शानदार 97 Run याद कर आज भी भारत का हर Cricket Lover रोमांचित हो उठता है।

गंभीर 147 एकदिवसीय और 37 T20 OI Match में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए सीमित ओवरों में 6000 से अधिक रन अपने नाम कर चुके हैं।

उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की कमान संभाल कर 2012 और 2014 अर्थात् दो IPL सीज़न में टीम को जीत दिलाई जो उल्लेखनीय उपलब्धि है।

गौतम गंभीर ने कहा एक बार फिर खेलना मेरे लिए सौभाग्य

गौतम गंभीर ने कहा, ‘‘मैं आप सभी को यह बताते हुए बहुत खुश हूं कि मैंने 17 सितंबर से आगामी लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket) में खेलने का वादा किया है।

मैं एक बार फिर Cricket के मैदान पर उतरने को लेकर उत्साहित हूं। World Cricket के चमकते सितारों के साथ एक बार फिर खेलना मेरे लिए सौभाग्य और सम्मान की बात होगी।”

Legends League Cricket के सह-संस्थापक और सीईओ रमन रहेजा ने कहा, ‘‘World Cup Final-2011 में गौतम गंभीर के मैच जिताने वाले 97 रन कौन भूल सकता है?‘‘ मुझे विश्वास है कि सीजन 2 में गंभीर और अन्य मशहूर खिलाड़ियों के उसी रोमांचक प्रदर्शन को लेकर उनके प्रशंसक उत्साहित होंगे।’’

पिछले कुछ सप्ताह में इस लीग से क्रिस गेल, हरभजन सिंह, वीरेंद्र सहवाग, शेन वॉटसन, ब्रेट ली, मोहम्मद कैफ, इरफान पठान, मुथैया मुरलीधरन और जैक्स कैलिस जैसे कई जाने-माने खिलाड़ी जुड़े हैं।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket ) का आगामी सीजन भारत के 6 शहरों – कोलकाता, नई दिल्ली, कटक, लखनऊ, जोधपुर और राजकोट में खेला जाएगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker