झारखंड

गिरिडीह में वर्क फ्रॉम होम के नाम पर ठगी, 9 गिरफ्तार

पुलिस ने वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) की नौकरी का लालच देकर युवाओं को फंसाने वाले बजाज फाइनेंस कंपनी (Bajaj Finance Company) के तथाकथित कर्मी चंदन मालाकार समेत नौ साइबर ठगों (Cyber Thugs) को गिरफ्तार किया है।

Giridih Fraud: पुलिस ने वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) की नौकरी का लालच देकर युवाओं को फंसाने वाले बजाज फाइनेंस कंपनी (Bajaj Finance Company) के तथाकथित कर्मी चंदन मालाकार समेत नौ साइबर ठगों (Cyber Thugs) को गिरफ्तार किया है।

इनके पास से पुलिस ने 25 मोबाइल के साथ 28 सिम कार्ड, 23 ATM कार्ड, 17 पासबुक समेत कई और सामान बरामद किए हैं।

गिरफ्तार आरोपियों में शामिल

SP दीपक कुमार शर्मा और साइबर DSP सुमित प्रसाद ने सोमवार को पत्रकार वार्ता में बताया कि गिरफ्तार आरोपितों में हजारीबाग के गोरहर थाना इलाके के बंदासिंघा दीपक कुमार, जमुआ के परगोडीह निवासी सिकंदर राय, डुमरी के जामतारा निवासी मोहम्मद सिराज, सरिया के नगर केशवरी निवासी विकास मंडल, राजू मंडल, देवरी के अभिषेक मिश्रा, हीरोडीह के चुगलखार निवासी शैलेंद्र सिंह, जमुआ के मोती साहा और जमुआ के भूपतडीह निवासी चंदन मालाकार शामिल हैं।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश युवाओं को वर्क फ्रॉम होम की नौकरी का लालच देकर उनकी गढ़ाई कमाई को ठगा करते थे।

SP के अनुसार, इस गिरोह का मास्टर माइंड खुद जमुआ का चंदन मालाकार ही था, जो गिरोह को गाइड करता था। फिलहाल, पिछले पांच महीने में पुलिस ने जिले के साथ कई दूसरे जिले से 194 साइबर ठगों को जेल भेज चुकी है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker