क्राइमझारखंड

… और इस प्रकार SI खुद डेड बॉडी को कंधा देकर लाए थाना तक, इसके बाद…

GODDA SI : ललमटिया- बोआरीजोर मुख्य मार्ग के बोरमा चौक से करीब छह किलोमीटर दूर बड़ा सुरला पहाड़ से पुलिस का एक मानवीय चेहरा सामने आया है। यहां 45 वर्षीय चांदी पहाड़िन की उसके कथित प्रेमी द्वारा हत्या कर देने के बाद ललमटिया थाना के पुलिस अवर निरीक्षक जितेंद्र वर्मा पुलिस वालों के सहयोग से उसकी शव को चारपाई पर स्वयं कंधा देकर ललमटिया थाना लाया। वहां से कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के पश्चात अंत्यपरीक्षण के लिए जिला मुख्यालय स्थित सदर अस्पताल भेज दिया।

इधर पुलिस को शव को कंधा देने की जानकारी मिलते हीं क्षेत्र में चर्चा का बाजार गर्म हो गया। लोगों द्वारा पुलिस की प्रशंसा का पुल बांधा जाने लगा। लोगों द्वारा कहा जाने लगा है कि पुलिस सिर्फ आम लोगों की सुरक्षा व्यवस्था के लिए ही मुस्तैद नहीं रहती है। बल्कि उनके दुख में भी शामिल होती है।

महिला के शव को थाना तक लाने वाला जब कोई नहीं मिला तो,दारोगा जितेंद्र वर्मा ने स्वयं पुलिस बल के सहयोग से कंधा देकर पहाड़ से करीब छह किलोमीटर दुर पगडंडी के सहारे मुख्य सड़क बोरमा चौक तक लाया। वहां से उसे थाना लाने के पश्चात कानूनी प्रक्रिया पूरी कर अंत्यपरीक्षण के लिए जिला मुख्यालय स्थित सदर अस्पताल भेज दिया।

जितेंद्र वर्मा ने बताया कि सुरीला पहाड़ पर पहाड़िया लोगों का एक छोटा सा गांव है। वहां के 45 वर्षीय चांदी पहाड़िन के पति की कुछ वर्ष पूर्व मौत हो गई थी।इसके बाद वह गांव के ही शिवलाल पहाड़िया के साथ कथित रूप से रहने लगी।बीते शुक्रवार को शिवलाल पहाड़िया ने आपसी विवाद में पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी। शनिवार की सुबह पुलिस को इसकी जानकारी मिली।

जितेंद्र वर्मा पुलिस बल के साथ पैदल पगडंडी के रास्ते पहाड़ पर पहुंचे। मामले की जांच की।वहां से शव को थाना लाने वाला कोई नही मिला तो चारपाई पर स्वयं कंधा देकर बोरमा चौक तक लाए।दारोगा जितेंद्र वर्मा ने बताया कि मृतका के पुत्र के फर्द बयान पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। आरोपित शिवलाल पहाड़िया की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker