बिजनेस

पिछले 12 महीनों में Air India की में हुए ‘शानदार सुधार’

नई दिल्ली: एयर इंडिया (Air India) के CEO कैंपबेल विल्सन (Campbell Wilson) ने शुक्रवार को कहा कि पिछले 12 महीनों में इसकी प्रगति में शानदार सुधार हुआ है और निश्चित रूप से बहुत कुछ किया जाना बाकी है।

टाटा ग्रुप (Tata Group) ने एक साल पहले 27 जनवरी, 2022 को कर्ज से लदी Air India को केंद्र सरकार (Central Government) से अपने कब्जे में ले लिया था, जिसके बाद इसकी नई यात्रा की शुरुआत हुई।

CEO ने कहा, “कुल मिलाकर, पिछले 12 महीनों में हुई प्रगति शानदार रही, भले ही हम पर्दे के पीछे से जितना काम कर रहे हैं, मंचों और क्षमताओं का निर्माण कर रहे हैं, ताकि हमारी भविष्य की महत्वाकांक्षाएं उड़ान भर सकें। निश्चित रूप से और भी बहुत कुछ है जिसे करने की आवश्यकता है और हर कोई (आंतरिक और बाहरी रूप से) हमारे द्वारा ऐसा करने के लिए भूखा है।”

पिछले 12 महीनों में Air India की में हुए ‘शानदार सुधार’ 'Great improvement' in Air India in last 12 months

16 नए अंतर्राष्ट्रीय मार्ग शुरू किए गए

पिछले एक वर्ष के दौरान, कुल परिचालन विमान 27 प्रतिशत बढ़कर 100 हो गए जबकि औसत दैनिक उड़ानों की संख्या में 30 प्रतिशत की वृद्धि हुई और साप्ताहिक अंतरराष्ट्रीय (Weekly International) उड़ानों में 63 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

इसके अलावा, 16 नए अंतर्राष्ट्रीय मार्ग शुरू किए गए या घोषित किए गए और नौ अन्य पर फ्रीक्वेंसी में वृद्धि हुई।

औसत दैनिक यात्री में 72 प्रतिशत की वृद्धि हुई जबकि औसत दैनिक राजस्व दोगुना हो गया और प्रति घरेलू मार्ग की औसत दैनिक फ्रीक्वेंसी (Daily Frequency) में 81 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

Air India के CEO ने एयर एशिया या विस्तारा के Air India के साथ विलय और कुछ अन्य पहलों के बारे में भी बात की।

चुनौतियों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “जैसा कि हम Air India 2.0 के दूसरे वर्ष में कदम रख रहे हैं, हम स्वीकार करते हैं कि रास्ते में चुनौतियां आएंगी। हमारी सफलताओं से अधिक यह है कि हम अपनी चूकों के प्रति कैसी प्रतिक्रिया देते हैं जो हमें परिभाषित करेगी।”

पिछले 12 महीनों में Air India की में हुए ‘शानदार सुधार’ 'Great improvement' in Air India in last 12 months

Air India नई ऊंचाइयों की यात्रा पर है

कैंपबेल ने कहा कि किसी भी संगठन को बदलने के लिए गहरे सांस्कृतिक (Cultural) बदलाव की आवश्यकता होती है, यही कारण है कि हमने आपके साथ संवाद करने और नीतियों, प्रथाओं और समर्थन प्रणालियों में सुधार करने पर इतनी उच्च प्राथमिकता (High Priority) दी है।

सत्यनिष्ठा, उत्तरदायित्व, सहयोग और विश्वास को बढ़ावा देना भविष्य की सफलता की कुंजी है।

उन्होंने कहा, “हम नई चीजों के बारे में संवाद करना और रोल आउट (Roll Out) करना जारी रखेंगे, बढ़ती उम्मीदों के बारे में स्पष्ट होने के नाते हम सभी को पूरा करना होगा, ये आपसे कैसे संबंधित हैं और हम कैसे समर्थन करेंगे। Air India नई ऊंचाइयों की यात्रा पर है और हम चाहते हैं कि आप सभी इसके साथ आगे बढ़ें।”

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker