झारखंड

झारखंड में पारा शिक्षक की गोली मारकर हत्या, अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस कर रही छापेमारी

घर पर पोस्टर चिपकाकर अपराधियों ने मांगी थी रंगदारी, नहीं देने पर उतारा मौत के घाट

गुमला: झारखंड में रंगदारी मांगने वालों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि वे हर किसी को अपना शिकार बनाने से चूक नहीं रहे हैं। नया मामला गुमला जिले से आया है।

यहां पर रंगदारी नहीं देने पर एक पारा शिक्षक (Para Teacher) की सोमवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि पारा शिक्षक राजेंद्र लोहरा ईंट-भट्ठों में मजदूरों को भेजने का भी काम करता था।

बताया जा रहा है कि पिछले दो महीने से अपराधी राजेंद्र लोहरा से रंगदारी मांग रहे थे। अपराधियों के हौसले इतने बुलंद थे कि उन्होंने शिक्षक के घर पर पोस्टर तक चिपका दिया था। इसमें खुलेआम अध्यापक की हत्या करने की धमकी दी गई थी।

सब्जी खरीद कर अपने घर जा रहे थे

जानकारी के अनुसार मृतक राजेन्द्र लोहरा के घर के पास साप्ताहिक बाजार लगी थी। वह भी बाजार से सब्जी खरीद कर अपनी पत्नी सबिता को देकर अपने घर जा रहे थे।

इसी दौरान दो अपराधी वहां आ धमके और राजेंद्र के सीने में एक गोली मार कर चलते बने। गोली लगने के कारण पारा शिक्षक की हालत गंभीर हो गई।

ग्रामीणों व परिजनों ने आनन फानन में उसे सिसई रेफर अस्पताल पहुंचाया, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इधर इलाज के दौरान शिक्षक की मौत होने की सूचना पर आक्रोशित ग्रामीणों ने NH-23 रांची-गुमला मुख्य मार्ग को भड़गांव के पास जाम कर दिया।

जाम लगने से सड़क के दोनों किनारे वाहनों की लंबी लाइन लग गई। वहीं घटना की सूचना मिलने पर भरनो थाना प्रभारी कृष्णा कुमार तिवारी सदलबल घटना स्थल पहुंचे।

उसके बाद SDPO गुमला मनीष चन्द्र लाल भी घटना स्थल पहुंच कर लोगों समझाने का प्रयास किया। लेकिन आक्रोशित ग्रामीणों ने एक भी नहीं सुनी और पुलिस की लापरवाही से घटना होने की बात ग्रामीण बता रहें हैं। हालांकि काफी देर बाद लोग शांत हुए और सड़क से हटे।

भरनो थाना में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करई गई थी

पारा शिक्षक राजेन्द्र लोहरा को जान से मारने की धमकी मिल चुकी थी। इस मामले में भरनो थाना में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करई गई थी।

मृतक राजेन्द्र भड़गांव स्थित राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय में पारा शिक्षक थे। मृतक की दो पत्नी है और तीन छोटे-छोटे बच्चे हैं।

घटना के बाद पत्नी व परिजनों का रो-रो के बुरा हाल है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है और अपराधियों को पकड़ने के लिए छापेमारी चला रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker