लाइफस्टाइल

बालों को हेल्दी और मुलायम बनाएंगे ये प्राकृतिक Hair Mask

Hair Mask : बालों को हेल्दी और मुलायम (Healthy and Soft) बनायें रखने के लिए प्राकृतिक सामग्री का इस्तेमाल करें। ऐसे हेयर मास्क (Hair Mask) बालों को गहराई से पोषण देते हैं।
प्राकृतिक सामग्री से बने हेयर मास्क बालों को गहराई से पोषण देते हैं। ये Hair Mask बालों संबंधित कई समस्याओं से बचाने में भी मदद करते हैं।

शहद और कद्दू का हेयर मास्क

Hair Mask Will Make Hair Healthy And Soft

इस हेयर मास्क को बनाने के लिए एक बाउल में कद्दू को अच्छे से मैश कर लें। इसमें शहद डालें। इन दोनों चीजों को अच्छे से मिलाएं। अब इस हेयर मास्क को बालों और स्कैल्प पर लगाएं।
इसे 2 से 4 घंटे तक लगा रहने दें। इसके बाद बालों को Moild Shampoo धो लें। ये हेयर मास्क आपके बालों को मुलायम और चमकदार बनाने में मदद करेगा।
Hair Mask Will Make Hair Healthy And Soft

जैतून का तेल, एलोवेरा और अंडे की जर्दी

Hair Mask Will Make Hair Healthy And Soft

एक बाउल में 2 चम्मच जैतून का तेल लें। इसमें Aleo Vera Gel डालें। इसमें 2 अंडे की जर्दी डालें। सारी चीजों को एक साथ मिलाएं। इस मिश्रण को बालों और स्कैल्प पर लगाएं। इससे कुछ देर तक मसाज करें। इसे कुछ देर तक लगा रहने दें। इसके बाद बालों को माइल्ड शैंपू से धो लें।

आर्गन ऑयल और नारियल का दूध

एक बाउल में नारियल का दूध लें। इसमें आर्गन का तेल डालें। इन दोनों चीजों को अच्छे से मिलाएं। इस हेयर मास्क को बालों पर लगाएं। इसे कुछ घंटों के लिए लगा रहने दें। इसके बाद बालों को माइल्ड शैंपू से धो लें। ये Hair Mask आपके बालों को मुलायम बनाने का काम करता है। ये आपके बालों को गहराई से पोषण देता है।
Hair Mask Will Make Hair Healthy And Soft

नारियल तेल और एलोवेरा जेल

इस Hair Mask को बनाने के लिए नारियल का तेल गर्म करें। इसमें Aleo Vera जेल मिलाएं। इन दोनों चीजों को अच्छे से मिलाएं। इसे अपने गीले बालों पर लगाएं। इसे कुछ देर के लिए लगा रहने दें। इसके बाद बालों को माइल्ड शैंपू से धो लें। ये हेयर मास्क आपके बालों को मुलायम बनाता है। ये आपके बालों को नुकसान से बचाने का काम करता है।
Hair Mask Will Make Hair Healthy And Soft
Disclaimer : इस स्टोरी में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं। News Aroma इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल करने से पहले किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से संपर्क करें।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker