जॉब्सझारखंड

झारखंड में 1700 ITI पास युवाओं को सरकार जल्द देगी नौकरी

रांची: झारखंड (ITI JOB Jharkhand) में बड़े पैमाने पर सरकार युवाओं (Youths) को नौकरी (Job) देने की तैयारी कर रही है। इसका लाभ ITI पास युवाओं को मिलने जा रहा है।

जल्द ही सरकार 17 सौ ऐसे युवाओं (Youths) को नौकरी (Job) देगी जो ITI पास हैं। यह घोषणा खुद झारखंड सरकार के मंत्री ने की है।

ITI JOB

श्रम नियोजन मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि राज्य सरकार ITI पास 1700 युवकों को शीघ्र नौकरी (Job) देगी। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है।

चतरा में बोल रहे थे मंत्री

चतरा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में पुरानी पेंशन आभार रैली को संबोधित करते हुए मंत्री ने यह ऐलान किया।

उन्होंने कहा कि आनेवाले समय में राज्य में विभिन्न पदों पर बड़े पैमाने पर नियुक्तियां (Recruitment) होंगी।

पचास हजार शिक्षकों (Teachers) की नियुक्ति को कैबिनेट (Cabinet) से मंजूरी मिल चुकी है।

एनएसडीएल में जमा राशि कर्मचारियों को दिलाने की भी घोषणा

नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम (NMOPS), झारखंड की चतरा जिला इकाई की ओर से आयोजित पेंशन आभार रैली (Pension Gratitude Rally) में भोक्ता ने कहा कि कर्मचारी सरकार की रीढ़ होते हैं।

विकास योजनाओं (Development Plans) को लोगों तक पहुंचाने में इनकी अहम भूमिका होती है। हेमंत सरकार बेहद संवेदनशील सरकार है। सरकार सभी वर्गों के हित को ध्यान रख कर काम कर रही है।

ITI JOB

श्रम मंत्री ने कहा कि लोकतंत्र (Democracy) में सभी को अपना हक मांगने का अधिकार है। आप सभी ईमानदारी से राज्य की सेवा करें, आपकी परवाह सरकार करेगी।

मंत्री ने यहा भी कहा कि NSDL में जमा राशि भी सभी सरकारी कर्मचारियों को दिलाई जाएगी।

इसके लिए भी सरकार लगातार काम कर रही है। बता दें कि झारखंड में आने वाले चुनाव (Election) को देखते हुए सरकार लगातार लोकलुभावन वादे और उसे पूरा करने की कोशिश में जुटी हुई है। इसी के मद्देनजर यह घोषणा (Announcement) भी की गई मानी जा रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker