खेल

ILT20 लीग का हिस्सा बनकर खुश हूं: टॉम बैंटन

दुबई: इंग्लैंड (England) के विकेटकीपर बल्लेबाज, टॉम बैंटन, जो ILT20 लीग में अडानी स्पोर्ट्सलाइन (Adani Sportsline) के स्वामित्व वाली गल्फ जायंट्स टीम (Gulf Giants Team) का हिस्सा हैं, ने कहा कि वह टूर्नामेंट (Tournament) का हिस्सा बनकर काफी खुश हैं और अपने टीम के साथ जुड़ने का और इंतजार नहीं कर सकते।

बैंटन (Banton) ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “यह वास्तव में रोमांचक है। पिछले कुछ वर्षों से इस लीग के बारे में बात की जा रही है और मैं इस मेगा लीग का हिस्सा बनकर खुश हूं, जो हर खिलाड़ी के लिए काफी प्रतिस्पर्धी (Competitor) होने वाला है। हमारा पहला मैच 15 जनवरी को है और मैं अपने पहले मैच के लिए तैयार हूं।”

गल्फ जायंट्स टीम (Gulf Giants Team) में ऑस्ट्रेलिया के क्रिस लिन, वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमायर, इंग्लैंड के जेम्स विंस और क्रिस जॉर्डन जैसी खिलाड़ी शामिल हैं। वहीं, जिम्बाब्वे के दिग्गज एंडी फ्लावर टीम के कोच हैं।

UAE में अपने पिछली अनुभव को लेकर बैंटन ने कहा

अपने सहयोगियों के बारे में बात करते हुए बैंटन ने कहा, “एंडी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कोचों में से एक हैं। मैंने टी10 के दौरान उनके साथ काम किया है और उनके पास गल्फ जायंट्स को देने के लिए बहुत कुछ है। मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है।

वह आपके लिए सब कुछ सरल करते हैं। मैं जायंट्स का हिस्सा बनकर बहुत भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं, जहां इतने अनुभवी खिलाड़ी हैं।

सौभाग्य से मैं अधिकांश गल्फ जायंट्स टीम के काफी खिलाड़ियों के साथ खेला है। टीम में बहुत सारे इंग्लिश खिलाड़ी हैं और मैं शिमरोन हेटमायर के साथ खेलने के लिए वास्तव में उत्साहित हूं।

मैं ज्यादातर खिलाड़ियों को जानता हूं, हम सभी के लिए एक ही समय में तालमेल बिठाना इतना आसान हो जाता है और उम्मीद है कि हम सभी तरह से जा सकते हैं और ट्रॉफी उठा सकते हैं।”

बैंटन UAE की परिस्थितियों से अच्छी तरह वाकिफ हैं, उन्होंने अबू धाबी और शारजाह में काफी मैच खेले हैं। 24 वर्षीय, जिसके भाई और पिता ने भी कुछ पेशेवर क्रिकेट खेला है, ने दो शतक बनाए हैं और सौ से अधिक T20 मैचों में दो शतक और 14 अर्द्धशतक लगाए हैं।

UAE में अपने पिछली अनुभव को लेकर बैंटन ने कहा, “मैंने यहां काफी समय बिताया है, इसलिए मैं परिस्थितियों और मौसम से अच्छी तरह वाकिफ हूं।

इंग्लैंड में हमारे पास जो विकेट हैं, उसकी तुलना में यहां विकेट थोड़े अलग हैं। मैं निश्चित रूप से टीम में युवाओं के साथ यहां खेलने के अपने अनुभव को साझा करूंगा और उम्मीद है कि इससे उन्हें और हम सभी को गल्फ जायंट्स की जर्सी में अच्छा प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी।”

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker