झारखंड

हटिया स्टेशन से सात नाबालिग बरामद, तीन गिरफ्तार

हटिया स्टेशन (Hatia Station) से पुलिस ने रविवार को सात नाबालिग बरामद किये हैं। साथ ही तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

Hatia Railway Station: हटिया स्टेशन (Hatia Station) से पुलिस ने रविवार को सात नाबालिग बरामद किये हैं। साथ ही तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

RPF पोस्ट हटिया की AHTU , नन्हे फरिश्ते और रांची डिवीजन की फ्लाइंग टीम (Flying Team) ने संयुक्त रूप से यह कार्रवाई की है।

बताया जाता है कि हटिया स्टेशन पर बाल और मानव तस्करी के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। सुबह करीब पांच बजे चेकिंग के क्रम में सात नाबालिग और तीन व्यक्ति प्लेटफार्म नंबर एक पर Escalator के नीचे ट्रेन का इंतजार कर रहे थे।

संदेह होने पर सभी से पूछताछ की गयी। पूछताछ में पता चला कि सात नाबालिग के साथ तीनों लोग विजयवाड़ा जाने वाली ट्रेन (ट्रेन नंबर 18637 एक्सप्रेस) पकड़ने के लिए बस से Hatia Railway Station आये थे।

पुलिस की पूछताछ में पकड़े गये तीन में से एक व्यक्ति सुनेश कच्छप ने बताया कि उसके गांव में ठेकेदार रियाज अंसारी का ट्रैक्टर का काम चल रहा था। वहां वह (सुनेश कच्छप) भी काम कर रहा था।

बताया कि रियाज अंसारी को छह माह पहले विजयवाड़ा स्थित Electric Board बनाने वाली वायरस कंपनी में ले जाया गया। दो माह पहले वह गांव आया था। छह अप्रैल को ठेकेदार रियाज अंसारी ने उसको Daltenganj Bus Stand बुलाया और इन सातों नाबालिग से परिचय कराया।

सुनेश कच्छप ने बताया कि रियाज अंसारी ने उसको पांच हजार और सभी का फर्जी आधार कार्ड दिया। रियाज अंसारी ने उसे सभी नाबालिगों को अपने साथ विजयवाड़ा ले जाने को कहा, जहां रियाज पहले काम करता था।

रियाज ने उसको कहा कि वहां पहुंचाने के बाद वह उसे और पांच हजार रुपये देगा। उसके कहने पर ही सभी नाबालिग को वह डाल्टेनगंज से बस से हटिया स्टेशन लेकर आया।

स्टेशन से जनरल टिकट लेकर विजयवाड़ा (Vijayawada) जाने वाली ट्रेन का प्लेटफार्म नंबर एक पर इंतजार कर रहे थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker