हजारीबाग DC ने रामनवमी जुलूस को लेकर दिए निर्देश

News Aroma Desk

Hazaribagh Ramnawami Julus: रामनवमी (Ramnawami ) के पर्व में शांति और भाईचारगी (Brotherhood) बनी रहे, इसके लिए जिला प्रशासन (District Administration) पूरी तरह से मुस्तैद है।

सोमवार को देर शाम तक उपायुक्त नैंसी सहाय, पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार सिंह की अगुवाई में सुरक्षा और शांति बनाए रखने के लिए प्रशासनिक टीम सम्पूर्ण जुलूस मार्गों में Ramnawami पर्व के दौरान विधि व्यवस्था का जायज़ा लिया तथा रूट मार्ग में पड़े ईट,पत्थरों,पेड़ों की डालियों, झूलते तारों आदि को ससमय दुरूस्त करने निर्देश दिया।

निरीक्षण के क्रम में प्रशासनिक टीम छडवा डैम, कटकमदाग, खिरगांव, झंडा चौक, बड़ा अखाड़ा, महावीर मंदिर,जामा मस्जिद रोड (Jama Masjid Road) आदि मार्गों पर भ्रमण कर बारीकी से निरीक्षण किया।

उपायुक्त ने बताया कि Ramnawami के पर्व को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है। इसके लिए कई चरणो में विभिन्न अखाड़ों के साथ बैठक की गई है।

वहीं जुलूस को लेकर मूलभूत सुविधाएं जैसे पीने के पानी की सुविधा, सड़कों का निर्माण, Barricading ,लाइट की व्यवस्था, मंच निर्माण जैसे तमाम बिंदुओं पर पहले से काम चल रहा है, उन्होंने कहा कि यह महत्वपूर्ण है कि जिला प्रशासन और आम जनता समन्वय के साथ सहयोगात्मक रुख रखें।

उन्होंने हजारीबाग (Hazaribagh) की जनता से अपील की है कि प्रशासन आपके साथ हर कदम पर खड़ी है, पूरी भव्यता और शांतिपूर्वक तरीके से पर्व मनाएं और शोभायात्रा का आनंद लें।

हमें Follow करें!