बच्चा चोरी के 6 आरोपियों को पुलिस ने दबोचा, 2 लाख 95 हजार रुपए में…

काफी खोजबीन करने के बाद जब गुमशुदा बच्चा के संबंध में कुछ भी पता नहीं चला, तो पीड़ित के लिखित आवेदन के आधार पर लोहसिंघता थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई

News Aroma

Hazaribagh Child Theft Case: जिले के लोहसिंघना थाना पुलिस (Lohsinghna Police Station) ने बच्चा चोरी मामले का खुलासा करते हुए 6 लोगों को गिरफ्तार किया है।

बताया जाता है कि लोहसिंघना थाना क्षेत्र स्थित ओकनी साई मंदिर के पास से बच्चा चोरी (Child Theft) कर कोडरमा में एक दंपती को 2.95 लाख में बेच दिया था। पुलिस ने आरोपित दंपती को राजधानी रांची स्टेशन के पास स्थित होटल से गिरफ्तार किया है।

पुलिस बच्चा चोरी की घटना में संलिप्त 6 आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनमें हजारीबाग जिले के लोहसिंघना थाना क्षेत्र स्थित रामनगर रोड निवासी करीना देवी, नूतन देवी, रांची के पुंदाग ओपी क्षेत्र के न्यू पुंदाग निवासी दंपती ज्योती रानी, कन्हैया कुमार पासवान, कोडरमा जिले के तिलैया थाना क्षेत्र स्थित इंद्रपुरी निवासी दंपती गीता देवी, रोहित रविदास का नाम शामिल है। आरोपितों के पास से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त मोबाइल ओर चोरी के दौरान उपयोग किया गया चादर जब्त किया है।

पुलिस के अनुसार लोहसिंघना थाना क्षेत्र के ओकनी साई मंदिर के पास से एक बच्चे की गुमशुदगी की सुचना मिली थी। काफी खोजबीन करने के बाद जब गुमशुदा बच्चा के संबंध में कुछ भी पता नहीं चला, तो पीड़ित के लिखित आवेदन के आधार पर लोहसिंघता थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई।

चार वर्षीय पप्लु कुमार सकुशल बरामद

मामले के अनुसंधान के क्रम में CCTV फुटेज के आधार पर संदिग्ध करीना देवी को गिरफ्तार किया गया। करीना देवी ने स्वीकारोक्ति बयान में बताया गया कि ये ज्योति रानी, कन्हैया कुमार पासवन, नुतन देवी ने मिलकर बच्चे को चुराकर कोडरमा में गीता देवी पति रोहित रविदास के पास 2.95 लाख रुपये में बेचा है, जो अभी छत्तीसगढ़ गये हुए हैं वे रांची रेलवे स्टेशन आने वाले हैं।

सूचना पर रांची रेलवे स्टेशन (Ranchi Railway Station) के आसपास होटलों में छापेमारी की गई। छापेमारी के क्रम में एक होटल में ज्योती रानी ओर उसके पति कन्हैया कुमार पासवान ठहरे हुए पाये गये, जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

गुमशुदा बच्चे के संबंध में पूछने पर दंपती ने बताया कि ये लोग नुतन ओर करीना के सहयोग से 2.95 लाख रुपये में कोडरमा में गीता देवी पति रोहित रविदास के पास बेच दिया गया है।

निशानदेही पर पुलिस की टीम कोडरमा जिले के तिलैया थाना क्षेत्र स्थित इन्द्रपुरी मुहल्ला में छापेमारी (Raid) कर गुमशुदा चार वर्षीय पप्लु कुमार को सकुशल बरामद कर लिया।

हमें Follow करें!

x