भारत

देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी जम्मू कश्मीर में: राहुल गांधी

जम्मू: भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जम्मू (Jammu) के सतवारी में एक जनसभा में कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी जम्मू कश्मीर (Jammu & Kashmir) में है। युवा पढ़ाई करने के बाद भी बेरोजगार हैं।

राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह देश के युवाओं के साथ खिलवाड़ है।

देश को रोज़गार (Employment) सिर्फ छोटे व्यापारी और लघु और मध्यम व्यवसाय ही दे सकते हैं, न कि देश के दो- तीन बड़े उद्योगपति (Industrialist)।

भारत सरकार की इन्हीं नीतियों के चलते ही भारत में बेरोज़गारी (Unemployment) फैल रही है।

देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी जम्मू कश्मीर में: राहुल गांधी

केंद्र सरकार पर लोकतंत्र की हत्या करने का आरोप

भारत का पूरे का पूरा धन कुछ चुनिंदा उद्योगपतियों की जेब में जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार कुछ उद्योगपतियों को फायदा पहुंचा रही है।

पूरा कारोबार देश के कुछ उद्योगपति चला रहे हैं। नोटबंदी (Demonetisation) से कोई फायदा तो नहीं हुआ बल्कि इससे छोटे कारोबारियों को नुकसान पहुंचा है।

उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडितों के साथ सरकार अन्याय कर रही है। वह भीख नहीं अपना हक मांग रहे हैं। उन्होंने केंद्र सरकार (Central Government) पर लोकतंत्र (Democracy) की हत्या करने का भी आरोप लगाया।

देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी जम्मू कश्मीर में: राहुल गांधी

यात्रा 24 जनवरी की सुबह 8 बजे नगरोटा चेकपोस्ट से शुरू होगी

विजयपुर से शुरू हुई यात्रा के दौरान राहुल गांधी रास्ते में जमीदारा ढाबे पर कश्मीरी पंडितों (Kashmiri Pandits) के शिष्टमंडल से मिले।

उन्होंने कश्मीरी पंडितों की समस्याओं और अन्य चीजों के बारे में जानकारी ली। राहुल गांधी से मिलने के लिए कश्मीर से भी बड़ी संख्या में लोग पहुंचे हैं।

राहुल गांधी रात को जम्मू शहर के सिदड़ा इलाके में बने स्पोर्ट स्टेडियम (Sport Stadium) में रूकेंगे। पूरे इलाके में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। पुलिस के आला अधिकारी भी मौजूद हैं।

बताया गया कि यात्रा के तय कार्यक्रम अनुसार 24 जनवरी की सुबह 8 बजे यात्रा नगरोटा चेकपोस्ट से शुरू होगी और पुराने रूट से होती हुई आर्मी गेट रेंबल उधमपुर तक जाएगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker