भारत

ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़, दिवारों पर लिखा भड़काऊ शब्द

नई दिल्ली: मेलबर्न (Melbourne) में एक हिंदू मंदिर में भारत विरोधी समर्थकों (Anti India Supporters) ने कथित तौर पर तोड़फोड़ की और दिवारों पर ‘हिंदुस्तान मुर्दाबाद’ समेत भारत विरोधी बातें लिख दीं।

द ऑस्ट्रेलिया टुडे (The Australia Today) ने बताया- मेलबर्न के उत्तरी उपनगर मिल पार्क में BAPS स्वामीनारायण मंदिर की दीवारों पर भारतीय आतंकवादी जरनैल सिंह भिंडरावाले का नाम भी लिखा- सिखों के लिए खालिस्तान (Khalistan) के निर्माण के समर्थक- साथ ही उसकी तारीफ करते हुए उसे शहीद बताया।

BAPS स्वामीनारायण संस्था (BAPS Swaminarayan Sanstha) ने गुरुवार को एक आधिकारिक बयान में कहा- असामाजिक तत्वों द्वारा मिल पार्क, मेलबर्न, ऑस्ट्रेलिया में BAPS श्री स्वामीनारायण मंदिर के द्वार पर भारत विरोधी बातें लिखे जाने से हम बहुत दुखी हैं।

मिल पार्क में BAPS मंदिर, दुनिया भर में बीएपीएस के सभी मंदिरों की तरह, शांति, सद्भाव, समानता, निस्वार्थ सेवा और सार्वभौमिक हिंदू मूल्यों का निवास स्थान है।

ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़, दिवारों पर लिखा भड़काऊ शब्द

मकरंद भागवत ने द ऑस्ट्रेलिया टुडे को बताया

एक स्थानीय निवासी ने अखबार को बताया, जब मैं आज सुबह मंदिर पहुंचा, तो सभी दीवारें हिंदुओं के प्रति खालिस्तानी नफरत के भित्तिचित्रों से रंगी हुई थीं।

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के विक्टोरिया राज्य के हिंदू परिषद के अध्यक्ष मकरंद भागवत ने द ऑस्ट्रेलिया टुडे को बताया कि पूजा स्थलों के खिलाफ किसी भी तरह की नफरत और तोड़फोड़ स्वीकार्य नहीं है और हम इसकी निंदा करते हैं।

ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़, दिवारों पर लिखा भड़काऊ शब्द

BAPS स्वामीनारायण संस्था ने निरंतर समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया

उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को विक्टोरियन बहुसांस्कृतिक आयोग और विक्टोरिया के बहुसांस्कृतिक मंत्री (Multicultural Minister) के सामने उठाया जाएगा।

BAPS स्वामीनारायण संस्था ने ऑस्ट्रेलिया और भारत की सरकारों के साथ-साथ स्थानीय सामुदायिक संगठनों को उनके निरंतर समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया।

बयान में कहा गया, ऑस्ट्रेलिया भर में BAPS मंदिर एक संपन्न बहुसांस्कृतिक समाज के प्रतीक हैं जो सम्मान, मैत्री और सहिष्णुता के ऑस्ट्रेलियाई मूल्यों का पोषण करते हैं।

पिछले साल सितंबर में, कनाडा में BAPS स्वामीनारायण मंदिर को कथित खालिस्तानियों ने भारत विरोधी भित्तिचित्रों के साथ विकृत कर दिया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker